मेरा बिलासपुर

बच्चों ने बताया..फिल्म देखा,मॉल देखा और किया इन्ज्वाय…कलेक्टर ने दिया जवाब..बड़े सपने देखें..और मेहनत से करें साकार

बिलासपुर—-बहतराई स्थित समर कैंप आयोजन में शामिल बच्चों के साथ कलेक्टर अवनीश शरण और निगमायुक्त अमित कुमार ने समय साझा कर बचपन को याद किया।  दोनो अधिकारियों ने बच्चों से बातचीत कर बड़े सपने देखने की बात कही।इस दौरान सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों ने भी कलेक्टर और निगम आयुक्त को पहली बार मॉल में देखी फिल्म के अनुभवों को साझा किया। अधिकारियों ने भी बच्चों के अनुभवों का जमकर आनन्द लिया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

बहतराई स्टेडियम में आयोजित समर कैंप ‘‘पंख’’ में मंगलवार को बच्चों की खुशी का उस समय ठिकाना नहीं रहा..जब उनके बीच कलेक्टर अवनीश शरण पहुंच गए। अवनीश शरण को अपने बीच पाकर बच्चों ने जमकर आनन्द लिया। बच्चों ने कलेक्टर से बेझिझक सवाल पूछा। और कलेक्टर ने भी बिना लाग लपेट जवाब भी दिया।

कलेक्टर ने आत्मीयता के साथ छात्रों से बातचीत कर उन्हे बड़े सपने देखने की प्रेरणा दी। सवालों के जवाब से उनकी जिज्ञासाओं को शांत भी बच्चों से कहा कि सपनों को साकार करने के लिए पूरी लगन से जुट जाएं। अवनीश ने दुहराया कि पढ़ाई के साथ-साथ रचनात्मक कार्य करें। हर समय नया करने की सोच पैदा करें। शरण ने बच्चों से व्यवस्था और जीवन में खानपान के बारे में बताया। साथ ही बच्चों की गायन और वादन की प्रस्तुति का आनंद भी उठाया।

कलेक्टर के निर्देश पर आज सरकारी स्कूल के बच्चों ने पहली बार मॉल का भ्रमण किया। पीवीआर में फिल्म भी देखा। बच्चों ने कलेक्टर के साथ फिल्म की स्टोरी साझा किया। फिल्म के उद्देश्य के बारे में बताया।

संवाद कार्यक्रम में नगर निगम कमिश्नर अमित कुमार, शिक्षा विभाग के संयुक्त संचालक आर पी आदित्य, आदिम जाति विकास विभाग के सहायक आयुक्त सीएल जायसवाल, जिला शिक्षा अधिकारी टीआर साहू, खेल एवं युवा कल्याण विभाग के सहायक संचालक एक्का, शिक्षा विभाग के सहायक संचालक पी दासरथी, अनिल तिवारी, रामेश्वर जायसवाल, डीएमसी अनुपमा राजवाड़े समेत  विभिन्न स्कूलों के प्राचार्य और शिक्षक-शिक्षकाएं मौजूद रहे।

                   

Back to top button
close