मेरा बिलासपुर

कनिष्ठ प्रशासनिक सेवा संघ का रायपुर में मंथन… वर्तमान भुईयाँ एवं ई-कोर्ट में आ रही समस्याओं पर की चर्चा

छत्तीसगढ़ कनिष्ठ प्रशासनिक सेवा संघ के बैनर तले प्रदेश के तहसीलदार , नायब तहसीलदार रविवार को राजधानी रायपुर में संघ के वार्षिक परिचर्चा हेतु इकठ्ठा हुए । संघ के प्रदेश अध्यक्ष कृष्ण कुमार लहरे की अगुवाई में प्रवक्ता शशिभूषण सोनी ने मंचीय उदबोधन करते हुए सभी उपस्थित प्रांतीय पदाधिकारी एवं विभिन्न जिलों से आये तहसीलदार , नायब तहसीलदारों के स्वागत एवं परिचर्चा से कार्यक्रम को प्रारंभ किया।

स्वागत उपरांत प्रांताध्यक्ष लहरे ने विस्तार से संघ के बारे में चर्चा करते हुए तहसीलदार लखेश्वर किरण को संघ का कोषाध्यक्ष, एवं नायब तहसीलदार विक्रांत राठौर को सर्वसम्मति से संघ का सचिव नियुक्त किया गया। इसके अलावा जिला कार्यकारिणी हेतु कार्यकारी अध्यक्ष के लिए सभी जिलों के मुख्यालय तहसीलदार को पदेन कार्यकारी अध्यक्ष मनोनीत करने का निर्णय लिया गया। वर्तमान समय में भुईयाँ साइट में निरंतर किए जा रहे परिवर्तन के कारण आम जनता सहित तहसीलदारों को प्रकरणों में निपटारे की समस्या, ई कोर्ट प्रणाली में बिना किसी नियम परिवर्तन के संशोधन से आ रही समस्याओं को शासन के ध्यान में लाने का निर्णय लिया।

आवश्यक मांगे पूरी नही होने पर भुईयाँ साइट के बहिष्कार का निर्णय लिया गया। लगातार तहसीलों की घोषणा के बीच संसाधानों की कमी से जूझ रहे संघ के सदस्यों, जिसमे वेतन विसंगति , मूलभूत आवश्यकताएं ऑपरेटर , लैपटॉप , इंटरनेट , गाड़ी , ड्राइवर , फ्यूल , क्वार्टर आदि का अभाव एवं लगातार बढ़ते प्रोटोकॉल ड्यूटी एवं कार्य प्रणाली के बढ़ते दबाव के बीच मांगों की पूर्ति किये जाने हेतु शासन को अवगत कराने का निर्णय लिया गया।

अंत में सभी प्रांतीय पदाधिकारी कार्यकारी अध्यक्ष सुश्री संध्या नामदेव , कोशाध्यक्ष लखेश्वर किरण , सचिव विक्रांत राठौर , उपाध्यक्ष डॉ.अंजली शर्मा , प्रकाश चंद्र साहू , डॉ. जय कुमार नाग , सत्येन्द्र शुक्ला द्वारा प्रांताध्यक्ष कृष्णा कुमार लहरे के मार्गदर्शन में एवं प्रवक्ता शशिभूषण सोनी द्वारा प्रस्तुत रूपरेखा के तहत सभी तहसीलदार , नायब तहसीलदारों से वृहद परिचर्चा कर कार्यक्रम का समापन किया गया।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS