मेरा बिलासपुर

नारायणपुर के नक्सल प्रभावित व अति संवेदनशील क्षेत्र कडेनार में 45वीं भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल द्वारा सिविक एक्शन कार्यक्रम का आयोजन

नारायणपुर।धुर नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ राज्य के जिला नारायणपुर में भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल के जवान नक्सल अभियान के साथ-साथ सुदूर अंचल के गरीब लोगों की मदद भी कर रहें है, इसका उदाहरण दिनांक को 45वीं बटालियन आई०टी०बी०पी० की “बी” कम्पनी कैम्प कडेनार द्वारा सिविक एक्सन प्रोग्राम के तहत कडेनार सी०ओ०बी० के अन्तर्गत आने वाले गांवों के ग्रामीणों को सामान वितरण तथा स्कुली बच्चों को शिक्षा संबंधी सामान का वितरित किया गया। इस कैम्प में कडेनार, कीलम, मन्दोरा, बडा बुर्गम, गर्दापाल, बुक्नतूर, चिकपाल आदि गाँवों के ग्रामीणों को खेती में इस्तेमाल होने वाले औजार (जैसे- गैती, फावडा, पंजी, दराती, खुरपी, इत्यादि ) तथा स्कूल के बच्चों को स्टेश्नरी की सामग्रियों व स्कूल बैग का वितरण किया गया।

इस मौके पर विकास सिंह भण्डारी, सहायक सेनानी 45वीं बटालियन, आई०टी०बी०पी० एवम् स्थानीय गावों के सरपंच, आंगनवाड़ी की कार्यकर्ता तथा स्कूलों के अध्यापक भी उपस्थित थे।

कार्यक्रम के अंत में श्री विकास सिंह भण्डारी सहायक सेनानी, 45वीं बटालियन, आई०टी०बी०पी० ने ग्रामीणो को संबोधित करते हुए बताया कि आई०टी०बी०पी० आपकी सेवा एवं सुरक्षा हेतु ही यहाॅ पर तैनात है हमें अपना मित्र समझें, किसी भी प्रकार की समस्या आने पर आप लोग कभी भी कैम्प में आकर हमें बताए। हमारे जवान सदैव आप लोगों की सेवा के लिए तत्पर है।

विकास सिंह भण्डारी सहायक सेनानी, 45वीं बटालियन, आई०टी०बी०पी० ने सभी ग्रामीणों को इस कार्यक्रम में शामिल होने व सफल बनाने हेतु सभी का आभार व्यक्त किया व धन्यवाद देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इस दौरान जवानो द्वारा दूर-दराज से आए ग्रामीणों के लिए जलपान की भी व्यवस्था की गई, जिसकी ग्रामीणों ने भूरी-भूरी प्रशंसा की।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS