देखे VIDEO-महानदी के मंथन में आबकारी टीम को मिला शराब..6000 किलोग्राम लहान..सैकड़ों लीटर मदिरा बरामद,अजीब कार्रवाई से कोचियों में दहशत

जांजगीर-चांपा…जिला आबकारी टीम युगों पहले की कहानी को सच कर दिखाया है। युगों पहले कहानी में समुद्र के मंथन से तमाम रत्नों के अलावा अमृत जहर के अलावा भारी मात्रा में सोम रस यानि शराब निकाला गया। ठीक इसी तरह जांजगीर चांपा आबकारी टीम ने महानदी का मथन कर तेज धार के बीच से भारी मात्रा में जरीकेन भर भर का भारी मात्रा में शराब और महुआ लहान जब्त किया है। टीम की इस कार्रवाई से पूरे जांजगीर जिले समेत प्रदेश के कोचियों में दहशत का वातावरण है। अब लोग सोचने में मजबूर हो गए हैं कि आखिर शराब बचाएं भी तो कैसे…।
         
                  खबर है कि जांजगीर चांपा कलेक्टर यशवंत कुमार के निर्देश और सहायक आयुक्त आबकारी विजय सेन शर्मा के मार्गदर्शन में महानदी के तेज धार के बीच और तल से भारी मात्रा में हाथ भठ्ठी शराब बरामद किया है। आबकारी टीम को कार्रवाई के दौरान 6000 किलो ग्राम महुआ लहान भी जब्त किया है। 
   
          विजय सेन शर्मा ने बताया कि कलेक्टर के विशेष निर्देश पर आबकारी टीम ने मुखबीर की सूचना के साथ मदिरा का अवैध कारोबारियों के खिलाफ सख्त और बड़ी कार्रवाई की गयी है। ग्राम कटौद और देवरी में व्यापक स्तर पर कार्रवाई कर शराब का जखीरा बरामद किया गया है।
 
              विजय सेन ने बताया कि वृत्त -शिवरीनारायण के ग्राम  देवरी में आबकारी विभाग ने बहुत बड़ी कार्यवाही करते हुए 230 लिटर अवैध हाथ भट्ठी महुआ कच्ची शराब जब्त किया है। आरोपियों के खिलाफ 34(2) के तहत दो प्रकरण बनाया गया है। इसके अलावा टीम ने 6000 किलोग्राम महुआ लाहन बरामद किया है। टीम ने निर्देश के बाद मौके पर ही उपयुक्त तरीके से बरामद महुआ लहान को नष्ट कर दिया है। 
 
           आबकारी टीम ने  बृत  शिवरीनारायण और डभरा की टीम ने 34 (2) के दो प्रकरण कुल चार मामले में अपराध दर्ज किया है।

                टीम ने ग्राम  कटौद* में भी कार्यवाही की है। आरोपी बाबूलाल  गोंड के कब्जे से 20 लिटर अवैध हाथ भट्ठी महुआ कच्ची शराब बरामद किया गया है। आरोपी के खिलाफ  34(2) का प्रकरण कायम किया गया है। तलाशी के दौरान गांव समेत अन्य ठिकानों से 80 लिटर अवैध हाथ भट्ठी महुआ कच्ची शराब को जब्त किया गया। मामले में 34(2) का एक प्रकरण क़ायम किया गया। साथ ही 1000 किलोग्राम महुआ लाहन को मौके पर ही नष्ट किया गया।
 
             छापामार कार्रवाई में वृत्त शिवरीनारायण और डभरा की आबकारी टीम में शामिल शिवरीनारायण वृत दारोगा गौरव दुबे और डभरा वृत दारोगा महेश राठौर समेत आरक्षक राजेश यादव, संत राम कमलेश, नथालियल बखला, गौरव स्वर्णकार, नगर सैनिक सविता यादव, सुरेश यादव, प्रविण तिवारी ने भाग लिया।
 
नदी के अन्दर से जरीकेन से भरा शऱाब बरामद
      
            सहायक आयुक्त आबकारी विजय सेन ने जानकारी दी कि आरोपियों ने कार्रवाई से बचने कच्ची शऱाब बनाकर महानदी में छिपाकर रखा था। आबकारी टीम के कुशल तैराक जवानों के सामने कोचियों की एक नहीं चली। टीम के तैराक जवानों महानदी के तल से जरीकेन में छिपाकर रखे गए सैकड़ों लीटर ना केवल बाहर निकाला। बल्कि हजारों किलोग्राम महुआ लहान को भी बरामद किया गया।  
 
टीम की अजीबों गरीब कार्रवाई–कोचियों में दहशत
       
           शिवरीनारायण वृत में आबकारी टीम की महानदी में घुसकर शराब निकाले जाने की कार्रवाई ने कोचियों को सकते में डाल दिया है। महानदी के अन्दर घुसकर शराब निकालने की जानकारी के बाद जहां आबकारी टीम के हौंसले बुलन्द है। वही प्रदेश के कोचिया परेशान हैं कि इस प्रकार की कार्रवाई कहीं उनके क्षेत्र में ना हो। फिलहाल विजय सेन ने बताया कि कोचियों के खिलाफ कार्रवाई में किसी प्रकार की शिथिलता नहीं बरती जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *