CM डॉ रमन ने की रक्तदान को बढ़ावा देने वालों की तारीफ,बोले-सरगुजा की ग्राम पंचायतों में भी रक्तदाताओं की सूची बनाकर की नई पहल

रायपुर।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने प्रदेशवासियों से इस महीने की 14 तारीख को विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर समाज में रक्तदान के प्रति जगरूकता बढ़ाने के लिए सरगुजा जिला पंचायत सहित राज्य के उत्साही लोगों और संस्थाओं द्वारा किए जा रहे प्रयासों की तारीफ की है। उन्होंने आज सवेरे आकाशवाणी के रायपुर केन्द्र से प्रसारित अपनी मासिक रेडियोवार्ता ’रमन के गोठ’ में कहा-14 जून को विश्व रक्तदान दिवस है। प्रदेश में उत्साही लोगों और संस्थाओं ने रक्तदान के प्रति जागरूकता बढ़ायी है। अलग-अलग संगठनों द्वारा रक्तदाताओं की स्मारिका प्रकाशित की जाती है। सरगुजा जिला पंचायत के माध्यम से ग्राम पंचायतों में भी रक्तदाताओं की सूची बनाकर ग्रामीण क्षेत्रों के लिए एक नई पहल की गई है। ऐसे प्रयास लगातार होने चाहिए।

मुख्यमंत्री ने नये शिक्षा सत्र के लिए दी शुभकामनाएं
मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने इस महीने शुरू होने वाले नये शिक्षा सत्र के लिए अपनी शुभकामनाएं दी है। डॉ. सिंह ने कहा-राज्य में अच्छी शिक्षा और शिक्षित बच्चों के लिए सुरक्षित भविष्य का अच्छा वातावरण हमने बनाया है। सब स्कूल जाएं और कोई छूटने न पाए। शिक्षा की सीढ़ी से सब खुशहाली की ऊंचाई पर पहुंचे। उन्होंने आज सवेरे आकाशवाणी के रायपुर केन्द्र से प्रसारित अपनी मासिक रेडियोवार्ता ’रमन के गोठ’ में कहा-बारिश की पहली फुहार के साथ स्कूलों का नया शिक्षा सत्र भी इसी माह शुरू होगा। शाला प्रवेश अभियान के साथ ग्रीष्मकालीन अवकाश का सन्नाटा टूटेगा। स्कूल परिसरों में किलकारियां गूंजेगी। कक्षाओं और मैदानों में रौनक लौटेगी। मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से आग्रह किया कि वे बच्चों को समय पर स्कूलों में दाखिला दिलवाएं और उन्हें नियमित रूप से स्कूल भेजने की तैयारी भी कर लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *