CM डॉ.रमन सिंह ने किया रक्त मित्र पुस्तिका का विमोचनः शिक्षक संघ ने पेश की अभिनव मिसाल

अम्बिकापुर। रक्त मित्र पुस्तिका का प्रदेश के मुखिया रमन सिंह के हाथों विमोचन हुआ । इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह  ने जिले के समस्त रक्त मित्रो को नेक कार्य के लिए शुभकामनाएं दी व कहा कि निश्चित ही यह कदम मानवता की  अच्छी मिसाल है। गौरतलब है कि सरगुज़ा जिले में छत्तीसगढ़ पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ की पहल पर सामाजिकता की दिशा में एक अभिनव पहल की गई। इस कार्यक्रम को वृहत स्वरूप देने
जिला पंचायत सीईओ अनुराग पांडेय के इस सोच के साथ कि गरीब व असहाय लोंगो को रक्त के लिए भटकना न पड़े  जिले में रक्त मित्र योजना का शुभारम्भ किया गया ।
जिला पंचायत सीईओ अनुराग पांडेय ने बताया कि इसके लिए जिला , जनपद ,पंचायत स्तर पर स्वेच्छिक रक्त दाताओं की सूची बनाई गई।जो जरूरत पड़ने पर किन्ही भी जरूरत मंद को रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित करेंगे। जिला पंचायत अध्यक्ष फुलेश्वरी सिंह व जिला पंचायत उपाध्यक्ष प्रभात खलखों ने जिला पंचायत के इस रक्त मित्र योजना को एक अनूठी पहल बताते हुए कहा कि पंचायत स्तर तक रक्त मित्रो को जोड़ने प्रयास किया जाएगा।ज्ञात हो कि जिले के सभी विकासखण्डों के शिक्षाकर्मियों ने रक्त मित्र बनने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया था। छत्तीसगढ़ पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष हरेंद्र सिंह व जिला अध्यक्ष मनोज वर्मा के निर्देशन में सभी विकासखण्ड के पदाधिकारी स्वेच्छिक रक्त दाताओं को चिन्हित कर उनकी सूची जिला पंचायत को सौंपी थी। उक्त पुस्तिका में 1518 स्वेच्छिक रक्तदाताओं की सूची है। जो जरूरत पड़ने पर कभी भी खड़े मिलेंगे।संगठन के जिला अध्यक्ष मनोज वर्मा ने कहा कि रक्त दान कर रक्त से रिश्ता बनाने यह पहल है ।संगठन के द्वारा प्रतिवर्ष रक्त मित्रों का सम्मान किया जाएगा।इस दौरान संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष  हरेंद्र सिंह ,प्रदेश महामंत्री रंजय सिंह ,जिलाध्यक्ष मनोज वर्मा , जिला उपाध्यक्ष अमित सिंह ,जिला महामंत्री अरविंद सिंह,जिला संगठन मंत्री नाजिम खान ,जिला सहसचिव राकेश दुबे ,अमित सोनी सहित साथी संगठन के सुनील सिंह , नितेश पांडेय ,संजीव सिंह ,विश्वास तिवारी , अनिल सिंह , सर्वजीत पाठक ,मनोज तिवारी सहित अन्य जिला व विकासखण्ड पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *