CM शिवराज सिंह बोले-राहुल गांधी ठहरे परदेशी साथ क्या निभाएंगे, काम तो मामा ही आएंगे

Shivraj Singh Chouhan, Rahul Gandhi, Madhya Pradesh, Madhya Pradesh Election 2018,भोपाल-मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कुछ दिनों का समय रह गया है, ऐसे में पार्टियों का चुनाव प्रचार जोरों पर है. नेताओं का एक दूसरे पर जुबानी हमला भी जारी है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सतना में एक रैली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा है. शिवराज ने कहा कि 28 नवंबर (इसी दिन मध्य प्रदेश में मतदान होना है) के बाद राहुल गांधी कहा रहेंगे. देश में कम रहते हैं और विदेश में ज्यादा रहते हैं. उन्होंने आगे कहा, ‘ये तो ठहरे परदेशी, साथ क्या निभाएंगे. काम तो मामा (शिवराज सिंह चौहान) ही आएंगे.’

दूसरी तरफ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी में मध्य प्रदेश में ताबड़तोड़ रैली कर रहे हैं. उन्होंने शिवराज सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि जब कुछ दिन पहले मैंने गलती से शिवराज जी के बेटे का पनामा पेपर में शामिल होने की बात कह दी थी तो उन्होंने एक मिनट के बाद ही मानहानि मुझपर करने की बात कही थी. लेकिन जब मैं व्यापम, मिड डे मील, अवैध खनन के बारे में बात करता हूं तो क्यों नहीं वो मेरे ऊपर मानहानि का दावा फाइल करते हैं. यानी इसका इन सबमें कुछ सच्चाई है.इसके साथ ही विदिशा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी (Rahul gandhi) ने कहा है कि उनकी पार्टी यह चुनाव जीत रही है और किसानों का कर्ज 10 दिन में माफ कर दिया जाएगा. राहुल ने कहा कि कांग्रेस के पास मध्य प्रदेशों के किसानों के लिए एक खुशखबरी है.

बता दें कि मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को वोटिंग होगी और 11 दिसंबर को मतगणना होगी. मध्य प्रदेश में 52 जिले हैं, जिनमें कुल 230 विधानसभा सीटें हैं. एक सीट और है, जिस पर किसी को मनोनीत करने का अधिकार राज्यपाल के पास होता है.पिछले चुनाव में बीजेपी सत्ता की कुर्सी पर विराजमान हुई थी, बीजेपी के खाते में 166 सीटें हैं, कांग्रेस के खाते में 57 सीटें हैं और अन्य के खाते में 8 सीटें हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *