इंडिया वाल

सौम्या चौरसिया की गिरफ्तारी एक राजनीतिक कार्रवाई है- सीएम भूपेश बघेल

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने डिप्टी सेक्रेटरी सौम्या चौरसिया के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताया है. सीएम ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘जैसा कि मैं कहता रहा हूं, ईडी द्वारा मेरी उपसचिव सौम्या चौरसिया की गिरफ्तारी एक राजनीतिक कार्रवाई है. हम इसके खिलाफ पूरी ताकत से लड़ेंगे.’

वहीं इस पर पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने भी इसे राजनीतिक कार्रवाई बताया है. उन्होंने ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि सौम्या चौरसिया की गिरफ्तारी विशुद्ध राजनीतिक आधार पर की गई है. यह लोकतांत्रिक ढंग से चुनी गई हमारी सरकार को अस्थिर करने की साजिश है.

मनी लांड्रिंग और कोल परिवहन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सीएम भूपेश बघेल की डिप्टी सेक्रेटरी को गिरफ्तार कर लिया है. सौम्या चौरसिया को शुक्रवार सुबह पूछताछ के लिए बुलाया गया, फिर दोपहर बाद ED की टीम ने मेडिकल चेकअप के बाद कोर्ट में पेश किया, जहां सुनवाई के बाद स्पेशल कोर्ट ने उन्हें चार दिन की रिमांड पर दिया है.

छत्तीसगढ़ में मनी लांड्रिंग और कोल परिवहन में लेवी के मामले में यह पांचवीं गिरफ्तारी है. इससे पहले ED ने IAS समीर विश्नोई, सूर्यकांत तिवारी, सूर्यकांत के चाचा लक्ष्मीकांत तिवारी और कोल कारोबारी सुनील अग्रवाल को गिरफ्तार किया है. इसके बाद से ही सौम्या चौरसिया सहित कई अफसरों से ED की टीम पूछताछ कर रही थी. शुक्रवार को सुबह से ही ईडी द्वारा गिरफ्तारी की सूचनाएं आ रही थी. दोपहर बाद जब ईडी की टीम मेडिकल चेकअप के लिए सौम्या को लेकर मेकाहारा पहुंची, तब गिरफ्तारी की पुष्टि हो गई.

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS