CM बघेल का दौरा कार्यक्रम रद्द, ED आज राहुल गांधी से फिर करेगी पूछताछ

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली के दौरे पर हैं. जहां वे ED के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम में शामिल हुए थे. इसी कड़ी में सीएम बघेल का भेंट-मुलाकात कार्यक्रम रद्द हो गया है. कल राहुल गांधी से ED ने करीब 10 घंटे पूछताछ की थी, आज फिर से राहुल गांधी ED के दफ्तर जाएंगे.सीएम बघेल का जशपुर-कोरिया दौरा रद्द हो गया है. ईडी ने राहुल गांधी को मंगलवार यानी आज फिर बुलाया है. इसी कड़ी में सीएम बघेल भी अभी दिल्ली में हैं. सीएम के सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए हैं.

सीएम भूपेश बघेल का कुनकुरी और जशपुर विधानसभा में दौरा था, जिसे स्थगित किया गया है. कोरिया का दौरा भी फिलहाल स्थगित है. सीएम के विदेश दौरे के बाद ही भेंट मुलाकात के अगले चरण की शुरूआत होगी.बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने ‘नेशनल हेराल्ड’ से जुड़े कथित धनशोधन मामले में सोमवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से पूछताछ की. उनसे दस घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई है.

माना जा रहा है कि अभी उनसे पूछताछ खत्म नहीं हुई, इसलिए उन्हें मंगलवार को भी बुलाया गया है. आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं एवं बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया, जिनमें से कई लोगों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया.

इस मामले में कांग्रेस का कहना है कि उसके शीर्ष नेताओं के खिलाफ लगाए गए आरोप निराधार हैं. ईडी की कार्रवाई प्रतिशोध की राजनीति के तहत की जा रही है. उसने यह भी कहा है कि वह एवं उसका नेतृत्व झुकने वाले नहीं हैं.पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सुरजेवाला ने कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के खिलाफ लगे आरोपों को निराधार करार देते हुए कहा, ‘‘कांग्रेस एक राजनीतिक दल है और एक राजनीतिक दल किसी कंपनी में हिस्सेदारी नहीं खरीद सकता. इसलिए, ‘यंग इंडियन’ के नाम से एक गैर-लाभकारी कंपनी (नॉट फॉर प्रॉफिट कंपनी) को ‘नेशनल हेराल्ड’ एवं एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड के शेयर दिए गए, ताकि 90 करोड़ रुपये का कर्ज खत्म हो सके.’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *