छत्तीसगढ़ के हर एक विधानसभा क्षेत्र में जाएंगे CM भूपेश बघेल,प्रशासनिक स्तर पर भी तैया़रियां शुरू

रायपुर।चुनावी माहौल से पहिले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल फील्ड में उतर कर योजनाओं का क्रियान्वयन देखेंगे। श्री बघेल सभी विधानसभा क्षेत्रों में अलग-अलग ब्लॉकों में जाकर कामकाज के साथ स्थानीय स्तर पर परफॉर्मेंस आम लोगों का फीडबैक लेंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि उपचुनाव के बाद मुख्यमंत्री का दौरा तय हो जाएगा इस बाबत प्रशासनिक तैयारियां भी शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री ने आला अधिकारियों के साथ दौरे को लेकर मंत्रणा की है।

गौरतलब है कि राज्य में अगले विधानसभा चुनाव करीब 17 महीने बाद 2023 में संभव है। पिछले चुनाव में रिकॉर्ड जीत दर्ज करने वाली कांग्रेस अभी से मिशन मोड में लग गई है। चीफ सेक्रेटरी अमिताभ जैन ने सभी कलेक्टरों को मुख्यमंत्री के दौरे के लिए तैयार रहने के निर्देश और टास्क भी दे दिए हैं। चीफ सेक्रेटरी के निर्देशों के तहत अफसरों ने भी होमवर्क शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचकर योजनाओं की जमीनी स्तर पर क्रियान्वयन के साथ आम लोगों से भी बातचीत करेंगे।

मुख्यमंत्री लगभग 2 महीने फील्ड में रहेंगे। मिली जानकारी के अनुसार प्रशासनिक तौर पर उनके 2 महीने का प्रोग्राम तैयार किया जा रहा है।मुख्यमंत्री इसके पहिले भी कई बार स्पष्ट कर चुके है कि 90 विधानसभा में जाकर भी कामकाज की समीक्षा करेंगे। लोगों से फील्ड पर मिलेंगे। खामियों पर भी नजर रखी जाएगी। और काम काज में लापरवाही की स्थिति में जवाब दें अफसरों पर कार्यवाही भी हो सकती है।

मुख्यमंत्री के दौरे में उनके ड्रीम प्रोजेक्ट के साथ कई अहम योजनाओं पर भी विशेष ध्यान रखा जाएगा। जिसमें सुराजी गांव योजना के तहत नरवा गरवा घुरवा बारी कार्यक्रम, गोधन न्याय, राजीव गांधी किसान योजना, रोजगार मिशन ,जिलों में राजस्व प्रकरणों की स्थिति और आत्मानंद स्कूलों का भी इंस्पेक्शन शामिल है।मुख्यमंत्री पहिले बजट सत्र के बाद दौरे पर निकलने वाले थे। इस बीच खैरागढ़ चुनाव की घोषणा के बाद उनका दौरा एक हफ्ते आगे बढ़ गया है।अब कयास लगाए जा रहे हैं कि उपचुनाव के तत्काल बाद भी हर विधानसभा क्षेत्रों में जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *