हमार छ्त्तीसगढ़

CWC की बैठक से रायपुर लौटे CM भूपेश,मीटिंग में सोनिया-राहुल गांधी के नेतृत्व पर सभी ने जताया भरोसा,BJP के प्रदर्शन और पत्थलगांव प्रकरण को लेकर कही यह बात

रायपुर।दिल्ली में हुई CWC बैठक के बाद आज देर शाम रायपुर(Raipur) लौटे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने एयरपोर्ट पर पत्रकरों से चर्चा में कहा – आज सीडब्ल्यूसी(CWC) की बैठक थी। CWC के मेंबर सभी सदस्य उपस्थित थे।Soniya Gandhi की अध्यक्षता में बैठक संपन्न हुई। एमपी के उपचुनाव को लेकर कार्यक्रम तय किया गया है। साथ ही 5 राज्यों में जहां चुनाव(Election) होने वाले हैं। कुछ महीने बाद उसके बारे में विस्तार से चर्चा होगी। किसानों के मुद्दे पर और आंतरिक सुरक्षा के मुद्दों पर भी सब लोगों ने एक स्वर से सोनिया जी और राहुल जी के नेतृत्व पर विश्वास व्यक्त किया। बहुत ही सकारात्मक चर्चा उस बैठक में संपन्न हुई।

कांग्रेस(Congress) द्वारा MP सरकार को भी इस घटना में मुआवजा देने की बात को लेकर सीएम ने कहा कि…गाड़ी एमपी की है। गांजा तस्कर भी मध्य प्रदेश (MadhyaPradesh) का है। गाड़ी उड़ीसा से आ रही थी और मध्यप्रदेश जा रही थी। यह अक्सर देखा गया है कि चाहे महासमुंद(Mahasamund) हो या बस्तर(Bastar) हो सभी क्षेत्रों में लगातार उड़ीसा(Odisha) से गांजा आता है। ओडिशा सरकार को इस मामले में सख्ती बरतनी चाहिए। दूसरी बात यह है कि मध्यप्रदेश के गांजा तस्कर है। क्या इस प्रकार के और भी वहां लोग हैं, जो इस रैकेट में काम कर रहे हैं मध्य प्रदेश सरकार(MadhyaPradesh Government) को भी इसमें संज्ञान लेना चाहिए”

पत्थलगांव की घटना पर बीजेपी(BJP) के आंदोलन पर सीएम ने कहा कि उनको धरना मध्य प्रदेश सरकार के खिलाफ करनी चाहिए, क्योंकि उस पूरे मसले का भंडाफोड़ हो.. उसकी मांग उन्हें करनी चाहिए । जहां तक छत्तीसगढ़(Chhattisgarh) सरकार की बात है घटना बहुत दुर्भाग्यजनक है। जिसकी इसकी जितनी भी निंदा की जाए, उतनी कम है। मृतक परिवार के प्रति सहानुभूति हमारी है। सरकार की ओर से सभी कार्रवाई तत्काल किया गया है।आरोपी पकड़े गए हैं। एसआई को निलंबित कर दिया गया है। जांच जारी है और जांच में जो सामने आएगा उसमें कारवाई की जाएगी। भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर क्या चाहती है और आंदोलन कर आरोपी पकड़े गए हैं। मुआवजा की घोषणा कर दिए गए… अब आंदोलन किस बात की..???

रायपुर को ODF बनाने वाले नागरिकों के सम्मान के लिए सीएम रमन एयरपोर्ट से सीधे पहुंचे कार्यक्रम में

बता दे कि जशपुर जिले के पत्थलगांव में दुर्घटना के बाद 4 मरीजों को स्वर्गीय लखीराम अग्रवाल स्मृति शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय संबंध किरोड़ीमल शासकीय चिकित्सालय रायगढ़ में 15 अक्टूबर की रात रेफर किया गया और उन्हें यहां आपातकालीन चिकित्सा में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार मरीजों का नाम साहनी राठिया पिता चमरू राठिया उम्र 25 साल और करण सिंह पिता कृपाराम उम्र 30 साल,राजकुमार पिता मोहन सिंह उम्र 15 साल, जनता राम पिता कानन सिंह उम्र 45 साल। सभी निवासी ग्राम भठूरा कछार, जिला जशपुर के हैं।साहिनी राठिया को सिर में चोट पाई गई है और करण सिंह को दाहिने पैर में चोट है। वही राजकुमार को कंधे में चोट आई हैं। यह तीनों मरीज का संबंधित विभाग के चिकित्सकों द्वारा इलाज किया जा रहा है तथा वर्तमान में स्थिति स्थिर है। जानकारी मिली है कि चौथा मरीज जनताराम के सिर में अंदरूनी चोट पाए जाने पर न्यूरो सर्जन के द्वारा उपचार के लिए यहां से हायर सेंटर रेफर किया गया है

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गत दिवस जशपुर जिले के पत्थलगांव विकासखंड में सड़क हादसे में मृतक स्व गौरव अग्रवाल के परिजनों को 50 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की थी। उल्लेखनीय है कि पत्थलगांव विकासखण्ड में कल लगभग दोपहर 1 बजे के बीच संबलपुर से सिंगरोली जाने वाली कार के चालक ने दुर्गा विर्सजन जुलूस में शामिल लोगों के ऊपर वाहन चढ़ा दी। दुर्घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने आरोपी को पकड़ कर जेल में डाल दिया है | इनमें आरोपी बबलू विश्वकर्मा उम्र 21 वर्ष निवासी बैढन और दूसरा आरोपी शिशु पाल साहू निवासी बरगवाम सिंघरोली शामिल हैं | साथ ही सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति के प्रति मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, जशपुर जिले के प्रभारी मंत्री उमेश पटेल और पत्थलगांव विधायक राम पुकार सिंह ने संवेदना व्यक्त करते हुए कलेक्टर से लगातार फोन से सम्पर्क कर घायल व्यक्तियों का हाल चाल जाना और प्रशासन को हर संभव प्रयास करने को कहा।

विधायक चंदन कश्यप ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण,मरीजों को फल का किया वितरण, जाना हाल

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS