TOP NEWS

BEO की छुट्टी-भागवत कथा सुनने का आदेश जारी करने वाले BEO हटाए गए

धमतरी।धमतरी में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मगरलोड तहसीलदार को शिकायत के बाद हटाने का मुख्यमंत्री ने आदेश दिया, वहीं BEO की भी छुट्टी कर दी।जानकारी के मुताबिक कुरूद में हो रहे भागवत कथा को सुनने का निर्देश BEO ने शिक्षकों को जारी किया था, जिसकी शिकायत मुख्यमंत्री को समीक्षा बैठक के दौरान मिली। जिसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने डीईओ को निर्देश दिया कि BEO को तत्काल हटा दें। इससे पहले मगरलोड तहसीलदार की शिकायत मुख्यमंत्री को मिली थी, जिसके बाद मुख्यमंत्री ने तहसीलदार को हटाने का निर्देश दिया था।

कुरूद BEO के बारे में जानकारी मिली है कि कुरूद में एक भागवत कथा होने जा रहा है जिसमें कथावाचक जया किशोरी भी आने वाली है। उसी भागवत कथा को सुनने को लेकर बीईओ ने आदेश जारी किया था।धमतरी जिले के सिहावा विधानसभा स्थित रेस्ट हाऊस में Chhattisgarh के मुख्य्मंत्री भूपेश बघेल ने समीक्षा बैठक ली।बैठक में श्री बघेल ने अधिकारियों को जाति प्रमाण पत्र बनाने में आ रही दिक्कत, खासकर इस क्षेत्र में नगारची जाति के लोगों को आ रही समस्या की जानकारी लेकर समस्या का निराकरण करने के निर्देश दिए।

स्कूलों में जाति प्रमाण बनाए जाने के मामले में पूछे जाने पर डीईओ ने बताया कि 66 हजार आवेदन में से लगभग 50 हजार प्रमाण पत्र बनाए जा चुके हैं। इस पर बचे हुए आवेदनों का निराकरण के लिए ग्राम सभा के माध्यम से प्रस्ताव कराने के निर्देश।

IMD Alert: 12 राज्यों में भारी बारिश का येलो अलर्ट, गरज-चमक-आंधी, जानें पूर्वानुमान
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS