CM ने मल्लखंब राष्ट्रीय प्रतियोगिता के विजेता को किया सम्मानित,कलेक्टर से कहा-गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड्स में नामांकन प्रक्रिया पूर्ण कराए

नारायणपुर।जिले के छोटेडोंगर में भेंट मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सुंदरम पोयाम ने बताया 50 क्विंटल धान बेचने पर उनके खाते में तुरंत पैसे आ गए, और मेरा एक लाख रुपए का कर्ज माफ भी हुआ।मुख्यमंत्री के पूछने पर कि क्या किया पैसे का किसान पोयाम ने कहा खेत में घेरा करवाया है।

छोटेडोंगर में भेंट मुलाक़ात दौरान सीएम भूपेश बघेल ने लता बाई मंडावी को लता दीदी कहकर संबोधित किया।लता दीदी ने बताया कि बिहान समूह बनाकर उन्होंने 50 क्विंटल गोबर खरीदा है। मशरूम की खेती कर रही है, और 2 सौ रुपए प्रति किलो में बेच रही हैं।यहां महिला के द्वारा तैयार तिखुर युक्त पेय मुख्यमंत्री ने पीया।इस दौरान महिला की मांग पर मुख्यमंत्री ने समूह के लिए बोर और शेड निर्माण की घोषणा की।

बता दे कि मुख्यमंत्री ने छोटेडोंगर में मल्लखंब राष्ट्रीय प्रतियोगिता के विजेता को सम्मानित किया है। 12 साल के माड़िया जनजाति के राकेश ने जीती है राष्ट्रीय प्रतियोगिता।इनका इंडिया बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड्स में दर्ज है नाम।साथ ही मुख्यमंत्री बघेल ने गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड्स में नामांकन प्रक्रिया पूर्ण कराने के लिए कलेक्टर को निर्देश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *