मुख्यमंत्री भूपेश के पिता नंदकुमार बघेल गिरफ्तार, कोर्ट लेकर पहुंची पुलिस

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) के पिता नंदकुमार बघेल (Nandkumar Baghel) को 14 दिनों के लिए न्यायिक रिमांड में भेजा गया है, उन्होंने कहा कि ब्राम्हणवाद के खिलाफ ये मेरी अंतिम लड़ाई है, सुप्रीम कोर्ट तक लड़ाई लड़ूंगा. जमानत याचिका प्रस्तुत नहीं किया है, जिससे उनकोन्यायिक हिरासत में भेजा गया है.बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) के पिता नंदकुमार बघेल (Nandkumar Baghel) को पुलिस ने आगरा से गिरफ्तार किया था. इसके बाद पुलिस ने उन्हें जिला न्यायालय (District Court) लेकर पहुंची थी. नंद कुमार बघेल को न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी जनक कुमार हिडको की कोर्ट पेश किया गया. कोर्ट ने उन्हें फिलहाल न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है.

दरअसल, नंदकुमार बघेल ने एक वर्ग विशेष के खिलाफ टिप्पणी (Comment against particular class) की थी, जिसके बाद कार्रवाई हो रही है. उनकी इस टिप्पणी से समाज के एक वर्ग की भावनाओं और सामाजिक सद्भाव को ठेस लगी है.

इसके पहले मुख्यमंत्री ने कहा था कि मुझे सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों से यह ज्ञात हुआ है कि ये बात कही जा रही है कि नंदकुमार बघेल पर इसलिए कार्रवाई नहीं होगी, क्योंकि वे मुख्यमंत्री के पिता हैं. भूपेश बघेल ने यह स्पष्ट कहा था कि उनकी सरकार सभी को एक ही दृष्टि से देखती है. उनके पिता नंदकुमार बघेल से उनके वैचारिक मतभेद शुरू से हैं, ये बात सभी को पता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *