videoःसहकारी बैंक अध्यक्ष प्रमोद का दावा.. किसानों को दिया गया भरपूर खाद..भटकने की जरूरत नहीं..पर्याप्त स्टॉक..जितना चाहें ले जाएं

बिलासपुर—जिला में कही भी खाद की कमी है। जिसको जितना चाहिए..खाद ले जाएं…सोसायटी में पर्याप्त स्टाक है। हमने रिकार्ड खाद वितरण किया है। किसानों को कालाबाजारी से बचना होगा। सही दर पर सोसायटी से खाद खरीदें। यदि खाद फिर भी कम पडे तो सीधे सम्पर्क करें। यह बातें बातचीत के दौरान जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष प्रमोद नायक नें कही।

                    लखराम में किसानों की खाद किल्लत की नाराजगी की जानकारी मिलते ही जिला पंचायत सभापति ने मामले की जानकारी जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष प्रमोद नायक को दी। प्रमोद नायक ने तत्काल लखराम सोसायटी प्रबंधक बुलाकर 640 बोरी यूरिया वितरण किया। इतना ही नहीं जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष ने बेलतरा, मस्तूरी सोसायटियों में खाद की किल्लत की जानकारी के बाद भरपूर मात्रा में स्टाक उपलब्ध कराया।

                         प्रमोद नायक ने बताया कि जिला में कही भी खाद की किल्लत नहीं है। ना ही बिचौलियों के लिए कोई जगह ही है। अंकित गौरहा और शाखा प्रबंधक ने बताय कि लखराम में खाद नहीं होने से किसान नाराज है। खबर मिलते ही 640 बोरी खाद उपलब्ध कराया गया। इसी तरह बेलतरा सोसायटी को भी 640 बोरी खाद दिया गया है। जबकि लोहर्सी में 17 हजार बोरी से अधिक यूरिया किसानों के लिए दिया गया है। 

                    प्रमोद ने कहा कि जितनी जरूरत थी..हमने खाद का वितरण किया। हां यह सच है कि कुछ समय के लिए किल्लत देखने को मिली। लेकिन इसके लिए ना तो हम और नाही राज्य सरकार जिम्मेदार है। खाद की आपूर्ति केन्द्र सरकार करती है। समय पर रैक नहीं आने से किसानों को खाद की किल्लत का सामना करना पड़ा है। लेकिन अब किसी को घबरान के जरूरत नहीं है। यदि सोसायटी में खाद नहीं है..तो सीधा सम्पर्क करें…हम व्यवस्था करेंगे। क्योंकि हमारे पास खाद का पर्याप्त स्टाक है। किसी को खाद के लिए बाजार में भटकने की जरूरत नहीं है।

            नायक ने बताया कि हमने अब तक रिकार्ड स्तर 125 प्रतिशत से अधिक खाद का वितरण किया है।  जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा ने बताया कि लखराम में प्रबंधक की सूचना पर खाद किल्लत की जानकारी को जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष तक पहुंचाया गया। तत्काल 540 बोरी खाद सोसायटी में पहुंच गया। किसानों को वितरित भी कर दिया गया है। फिलहाल बेलतरा क्षेत्र में खाद की किल्लत नहीं है।

Tags:,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *