CG-जिला स्तरीय जनदर्शन में कलेक्टर व SP ने सुनी लोगों की समस्याएं

रामानुजगंज(पृथ्वीलाल केशरी) छत्तीसगढ़ शासन के मंशानुरूप आमजनों के समस्याओं का प्राथमिकता के साथ शीघ्र निराकरण करने के उद्देश्य से जिले में प्रत्येक सोमवार को जनदर्शन आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। इसी कड़ी में आज संयुक्त जिला कार्यालय भवन के सभाकक्ष में प्रभारी कलेक्टर एवं जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती रीता यादव ने जनदर्शन में आम जनता के विभिन्न मांगों और समस्याओं को सुना तथा संबंधित विभागीय अधिकारियों को प्रेषित करते हुए तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिये।

कलेक्टर जनदर्शन में आज कुसमी के सोमनाथ भगत द्वारा विकासखण्ड कुसमी के ग्राम पंचायत नीलकण्ठपुर, हंसपुर एवं धनेशपुर के सचिव तथा सरपंच द्वारा वर्ष 2015-16 एवं 2016-17 में स्वीकृत शौचालय निर्माण कार्य हेतु शासन से प्राप्त राशि के अतिरिक्त 14वां वित्त मद एवं मूलभूत मद से प्राप्त राशि का शौचालय निर्माण कार्य के नाम से आहरण कर भारी मात्रा में अनियमितता किये गये राशि की वसूली हेतु उचित कार्यवाही करने का आवेदन दिया गया।

इसी प्रकार नगर पालिका परिषद् बलरामपुर के वार्ड क्रमांक 03 निवासी दयानन्द बेक द्वारा जाति प्रमाण पत्र बनवाने हेतु नगर पालिका परिषद् बलरामपुर से प्रस्ताव शीघ्र उपलब्ध कराने हेतु आवेदन किया गया है। ग्राम बसकेपी के अमोद कुमार द्वारा संयुक्त खाता धारकों का अलग-अगल पंजीयन कर धान विक्रय तथा धान रकबा में संशोधन करने के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किया गया है। संबंधित विभाग के अधिकारियों से प्राप्त आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

इसी प्रकार पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू द्वारा अपने कार्यालय परिसर में जनदर्शन का आयोजन किया गया,जिसमें कुल 15 आवेदन प्राप्त हुए। प्राप्त आवेदन में अधिकतर जमीन संबंधी शिकायतें प्राप्त हुईं। पुलिस अधीक्षक द्वारा आमजनों की समस्याओं को प्रमुखता से सुना गया तथा उसका विधिनुरूप निराकरण करने हेतु संबंधित क्षेत्र के थाना प्रभारी/एसडीओपी को समय-सीमा निर्धारित कर शीघ्रअतिशीघ्र जांच प्रतिवेदन उपलब्ध कराने हेतु निर्देशित किया गया है।

पुलिस अधीक्षक श्री साहू ने कहा कि जनदर्शन कार्यक्रम के आयोजन से आम जनों की समस्याओं का शीघ्र निराकरण हो पाएगा, साथ ही लोगों का पुलिस/प्रशासन के प्रति भरोसा और अधिक मजबूत होगा। उन्होंने आमजनों से अपील की है कि जनदर्शन कार्यक्रम प्रत्येक सोमवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय बलरामपुर में आयोजित किया जाएगा, आम जनों को किसी प्रकार की कोई शिकायत हो तो अपनी शिकायत लेकर जनदर्शन कार्यक्रम में आकर अपनी समस्या से अवगत करा सकते हैं।

इस दौरान संयुक्त जिला कार्यालय में आयोजित जनदर्शन में संयुक्त कलेक्टर हेमलाल गायकवाड़ एवं पुलिस अधीक्षक कार्यालय परिसर में आयोजित जनदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार नायक,नक्सल ऑपरेशन के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रशांत कतलम उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *