इंडिया वाल

Notice-जल संसाधन,PWD समेत इन विभागों के अधिकारियो को कलेक्टर ने थमाया नोटिस,यह है मामला

Notice- जशपुरनगर/कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने बुधवार को फरसाबहार विकासखण्ड के जनपद पंचायत सभाकक्ष में विकासखण्ड स्तर के अधिकारियों की बैठक लेकर छत्तीसगढ़ शासन की योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में जानकारी ली। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री जितेन्द्र यादव, विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी, विकासखण्ड स्वास्थ्य अधिकारी, महिला बाल विकास विभाग के परियोजना अधिकारी, विद्युत विभाग के एसडीओ, कृषि विभाग, सहकारिता विभाग, जलसंसाधन विभाग सहित अन्य विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।

कलेक्टर ने महिला बाल विकास विभाग के परियोजना अधिकारी को कुपोषण को दूर करने के लिए बेहतर कार्य करने के लिए कहा है और महिलाओं को जागरूक करके पौष्टिक आहार, पौष्टिक भोजन सहित जरूरी दवाईयॉ लेने के लिए जानकारी देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को भी संस्थागत प्रसव, आयुष्मान कार्ड, टीकाकरण, गंभीर कुपोषित बच्चों को सुपोषित करने सहित अन्य जरूरी स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

विद्युत विभाग के अधिकारियों को समाधान शिविर में उपस्थित होकर लोगों की बिजली संबंधी समस्याओं का शत प्रतिशत समाधान करने के निर्देश दिए हैं। कृषि विभाग को शिविर लगाकर छूटे हुए सभी किसानों का किसान क्रेडिड कार्ड बनाने के लिए कहा है।

कलेक्टर ने फरसाबहार विकासखण्ड के विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी को कड़ी हिदायत देते हुए अपने स्कूलों की व्यवस्था को दुरूस्थ करने के निर्देश दिए है। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि प्रतिदिन शिक्षक स्कूलों में उपस्थित रहकर बच्चों को गंभीरता से पढ़ाए। स्कूल से नदारद रहने वाले और समय पर स्कूल नहीं पहुंचने वाले शिक्षकों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

Jio ने लॉन्‍च किया सबसे सस्‍ता प्‍लान, इंटरनेट डेटा के साथ मिल रही 30 दिन की वैलिडिटी

स्कूल में कमजोर बच्चे हैं उनके लिए अतिरिक्त कक्षा लगाकर कोर्स पूरा करवाने के लिए भी कहा है। मण्डल संयोजकों को आश्रम-छात्रावास में भोजन की गुणवत्ता, साफ-सफाई और सुरक्षा व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा हैं।

समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने अनुपस्थित अधिकारियों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए थे। इनमें फरसाबहार विकासखंड के जल संसाधन विभाग के अनुविभागीय अधिकारी एस.के. धामेजा, लोक यांत्रिकी सेवा विभाग के एसडीओ विनोद कुमार मिश्रा, संयुक्त वनमंडलाधिकारी श्याम बिहारी पांडेय, लोक निर्माण विभाग के अनुविभागीय अधिकारी मोहन राम भगत को कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है।

नोटिस में कहा गया है कि 11 जनवरी 2023 को कलेक्टर द्वारा समीक्षा बैठक में उपस्थित नहीं होने पाया गया जिसके कारण संबंधित विभाग के योजनाओं की समीक्षा नहीं हो पाई। कलेक्टर ने लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS