TOP NEWS

शीतलहर-इस जिले के सभी स्कूलों में तीन दिन की छुट्टी का ऐलान

देश में कड़ाके की ठंड जारी है। हालांकि 20 जनवरी से इस ठंड में राहत मिलनी शुरू हो सकती है। एक पश्चिमी विक्षोभ के आज पश्चिमी हिमालय तक पहुंचने की संभावना है। वहीं एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ 20 जनवरी को पश्चिमी हिमालय पहुंचेगा। जिसका असर मध्यप्रदेश सहित कई प्रदेशों में देखने को मिलेगा। इन दोनों पश्चिमी विक्षोभों के आने से मौसम का तापमान बढ़ना शुरू हो जाएगा, जिससे लोगों को गलन वाली ठंड से काफी राहत मिलेगी।

इस शीतलहर के प्रकोप को देखते हुए एक बार फिर से स्कूलों में अवकाश को बढ़ा दिया गया है। इसके लिए कलेक्टर ने आदेश जारी कर दिए हैं। 21 जनवरी तक स्कूलों को बंद रखा जाएगा। मध्य प्रदेश के सीधी जिले में शीतलहर को देखते हुए कलेक्टर द्वारा 19 से 21 जनवरी तक प्राथमिक स्कूलों में छुट्टियों की घोषणा कर दी गई है। तापमान कम होने से छोटे बच्चों में ठंड का प्रभाव पड़ सकता है। ऐसे में 21 जनवरी तक छोटे बच्चों के सभी स्कूलों को बंद रखा जाएगा।

कलेक्टर द्वारा जारी आदेश के तहत नर्सरी से पांचवीं तक के स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। यह अवकाश शासकीय, निजी, सीबीएसई स्कूलों में प्रभावी होगा। बता दें कि जिले में तापमान में लगातार गिरावट देखी जा रही है। जिले में 5 डिग्री तक तापमान पहुंचने से ठंड का प्रभाव बढ़ गया है। इस कारण से कलेक्टर द्वारा आदेश जारी किए गए हैं।

इस वजह से व्ही.सी.ए. चार्ज में बढ़ोत्तरी
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS