रात्रि में ही नक्सलियों के गढ़ पहुचें कलेक्टर ऋतुराज,मिली थी यह खबर,तत्काल डायवर्सन सुधार कार्य शुरू

नारायणपुर- जिला प्रशासन द्वारा अतिवृष्टि के कारण बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था किया गया है। कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी आपदा प्रबंधन की तैयारियों पर नज़र बनाये हुए हैं और स्वयं स्थलों में जाकर निरीक्षण भी कर रहे हैं। रात्रि में कलेक्टर श्री रघुवंशी को सूचना मिली कि भारी बारिश के चलते नारायणपुर जिले के अंतिम छोड़ कड़ेमेटा कैम्प के आगे डायवर्सन टूट गया है। जिले के अंतिम छोड़ और घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र में कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी सूचना मिलते ही पूरा प्रशासनिक अमला सहित रात 2 बजे मौके पर पहुँचकर मौका मुआयना किया और ऊपर से पानी का बहाव होने के कारण आवश्यक सुरक्षा के तहत आवागमन को प्रतिबन्धित किया गया। साथ ही मौके पर जवानों को तैनात भी किया गया। कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि पानी का बहाव कम होने पर आवागमन को बहाल करने तत्काल इस डायवर्सन को ठीक करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों और सेना के जवानों को किसी भी प्रकार की समस्या न हो।

कलेक्टर के निर्देश पर तत्काल डायवर्सन सुधार कार्य शुरू,ग्रामीणों में ख़ुशी की लहर

कलेक्टर के निर्देश के उपरांत तत्काल इस डायवर्सन का सुधार कार्य शुरू किया गया ताकि आवागमन को बहाल किया जा सके। कलेक्टर की इस पहल से क्षेत्र के ग्रामीणों में ख़ुशी की लहर देखी जा रही है। कलेक्टर श्री ऋतुराज रघुवंशी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में सतत निगरानी रखे हुए है और आवश्यक सुरक्षा सहित अन्य व्यवस्था बनाने की तैयारियां भी किया गया है। डिप्टी कलेक्टर श्री प्रदीप वैद्य, नगर सेना सेनानी श्री चौहान, तहसीलदार श्री मुकेश ठाकुर और आकाश भारद्वाज द्वारा मौका निरीक्षण किया गया।

कंट्रोल रूम और नोडल अधिकारी का नम्बर जारी

कलेक्टर श्री ऋतुराज रघुवंशी ने भारी बारिश में प्राकृतिक आपदा से बचाव एवं राहत व्यवस्था करने हेतु अपर कलेक्टर श्री अभिषेक गुप्ता को बाढ़ नियंत्रण अधिकारी नियुक्ति किया है। अपर कलेक्टर श्री गुप्ता का दूरभाष नंबर 07781-252905 एवं मोबाईल नंबर 91657-57092 है। कार्यालय कलेक्टर के कक्ष क्रमांक-20 में बाढ़ आपदा नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है। नियंत्रण कक्ष का दूरभाष क्रमांक 07781-252214 है। बाढ़ आपदा नियंत्रण कक्ष हेतु अधिकारी और कर्मचारियों की ड्यूटी लगायी गयी है। बाढ़ नियंत्रण कक्ष  24 घण्टे चालू रहेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *