कलेक्टर ने PWD के अधिकारियों व ठेकदारों की ली बैठक,लंबे समय से काम पूरा नहीं करने वाले ठेकेदारों के विरूद्ध कार्यवाही के निर्देश

नारायणपुर-कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू ने आज कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों और ठेकेदारों की बैठक ली। बैठक में उन्होंने जिले में लोक निर्माण विभाग द्वारा निर्मित की जा रही सड़कों की वास्तविक स्थिति एवं सुरक्षा व्यवस्था की विस्तृत समीक्षा की। कलेक्टर श्री साहू ने कहा कि सभी काम समय से पूरे किए जाएं, इसके साथ ही गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाए। यदि निर्माण मानक के विपरीत मिलता तो संबंधित एजेंसी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से कहा कि ऐसे ठेकेदार जो लंबे समय से निर्माण कार्य को पूरा नहीं कर पाये हैं, उनके विरूद्ध पेनाल्टी अथवा ब्लैक लिस्ट करने की कार्यवाही की जाये। कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू ने कहा कि जिले की विषम भौगोलिक परिस्थिति कोे मद्देनजर रखते हुए निर्माण एजेंसीज के अधिकारी एवं ठेकेदार मिलकर समन्वय बनाकर उन सड़क निर्माण कार्यों को पहले पूरा करें, जो लगभग पूर्णता की ओर है। उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण के दौरान आसपास अगर कोई दर्शनीय स्थल आता हो तो उसकी भी जानकारी देवंे, ताकि उसे विकसित करने की कार्यवाही की जा सके।

कलेक्टर साहू ने कहा कि सभी ठेकेदार सड़क निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए पूर्व से ही निर्माण सामग्री, मशीन-उपकरण सहित श्रमिकों की संख्या की संख्या में वृद्धि कर निर्धारित समय सीमा में सड़क निर्माण कार्यों को पूरा करें। उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण कार्य में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें और स्थानीय लोगों को काम पर रखें, ताकि उन्हें स्थानीय स्तर पर रोजगार मिल सके। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री मोहित गर्ग ने कहा कि जिले के विकास के लिए पुलिस प्रशासन हर संभव मदद देगी। आप सभी निर्माण कार्य प्रारंभ करने के 3-4 दिन पहले जानकारी देवें। जिससे आप को सुरक्षा व्यवस्था प्रदान की जाये। बैठक में कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण विभाग श्री शाक्य, रक्षित निरीक्षक श्री दीपक साव, सहायक अभियंता पीएमजीएसवाय श्री सतीष झा के अलावा लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता, उप अभियंता, ठेकेदार एवं उनके प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *