मीनू अनुसार भोजन नहीं देने तथा शौचालयों में गंदगी देख कमिश्नर ने व्यक्त की कड़ी नाराजगी

Shri Mi

शहडोल- कमिश्नर शहडोल संभाग बीएस जामोद ने आज शहडोल जिले के गोहपारू विकासखंड के शासकीय प्राथमिक विद्यालय दियापीपर, जयसिंहनगर विकासखंड के जूनियर हाई स्कूल खनौधी एवं हाई स्कूल अमझोर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कमिश्नर ने नए शिक्षण सत्र में शैक्षणिक गतिविधियों के संबंध में जानकारी ली।

Join Our WhatsApp Group Join Now

कमिश्नर ने शैक्षणिक गतिविधियों के मंद गति पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की तथा शिक्षकों को शैक्षणिक गतिविधियों में गति लाने के निर्देश दिए। कमिश्नर ने इस दौरान मध्यान्ह भोजन का निरीक्षण किया। तथा मध्यान्ह भोजन मीनू के अनुसार नहीं देने पर नाराजगी व्यक्त की तथा निर्देश दिए कि छात्र-छात्राओं को निर्धारित मीनू के अनुसार मध्यान्ह भोजन दिया जाए।

कमिश्नर ने इस दौरान स्कूलों में शौचालयों में साफ-सफाई व्यवस्था का भी अवलोकन किया तथा स्कूलों के शौचालयों में गंदगी देखकर कमिश्नर ने नाराजगी व्यक्त की।

तथा निर्देश दिए कि शौचालयों में समुचित साफ-सफाई रखी जाए तथा शौचालयों में पर्याप्त मात्रा में पानी की भी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। इस दौरान कमिश्नर ने स्कूलों मंे बनाए गए मतदान केन्द्रांे का भी निरीक्षण किया तथा मतदान केन्दों में समुचित साफ-सफाई मतदान केन्दों में शौचालय, दिव्यांग मतदाताओं के लिए रैंप की व्यवस्था, बिजली, पंखे आदि की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। 

निरीक्षण के दौरान एडीजीपी शहडोल जोन  डी.सी.सागर, संयुक्त आयुक्त विकास  मगन सिंह कनेश, उपायुक्त आदिम जाति कल्याण विभाग ऊषा सिंह, एसडीएम, जयसिंहनगर श्रीमती प्रगति वर्मा, एसडीएम व्यौहारी नरेन्द्र सिंह धुर्वे, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत जयसिंहनगर श्री अशोक मरावी उपस्थित रहे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close