इंडिया वाल

कांग्रेस ने कई राज्यों में बदले प्रभारी, राजस्थान में अजय माकन की जगह इन्हें मिली जिम्मेदारी

Congress Appoints In-Charge: चुनाव नतीजों से पहले कांग्रेस ने कई राज्यों में अपने प्रभारी बदले हैं. कांग्रेस ने अजय माकन की जगह सुखजिंदर सिंह रंधावा को राजस्थान का प्रभारी बनाया है. अजय माकन ने कुछ दिनों पहले ही इस्तीफा दे दिया था. इसके साथ ही कुमारी शैलजा को छत्तीसगढ़ और शक्ति सिंह गोहिल को हरियाणा का प्रभारी बनाया गया है.

पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुखजिंदर रंधावा उप मुख्यमंत्री रह चुके हैं. वहीं छत्तीसगढ़ में पीएल पुनिया की जगह दलित समाज से ही आने वाली कुमारी शैलजा लेंगी. शक्ति सिंह गोहिल हरियाणा के साथ ही दिल्ली के प्रभारी भी बने रहेंगे. कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने राजस्थान के कांग्रेस प्रभारी के रूप में बीते नवंबर के महीने में पद छोड़ दिया था.

पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को लिखे पत्र में अजय माकन ने कहा था कि वह राजस्थान की 25 सितंबर की घटनाओं के बाद अपने पद पर बने रहना नहीं चाहते हैं. माकन ने 8 नवंबर को लिखे अपने पत्र में कहा था कि भारत जोड़ो यात्रा के राज्य में प्रवेश करने और राज्य विधानसभा उपचुनाव होने से पहले एक नए व्यक्ति को जिम्मेदारी दी जानी चाहिए. उन्होंने खुद को राहुल गांधी का सिपाही बताते हुए कहा कि वह दिल्ली में कांग्रेस को मजबूत करेंगे.

विधानसभा उप निर्वाचन-कमिश्नर- IG ने किया मतदान केन्द्रों का निरीक्षण
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS