कांग्रेसियों ने क्यों की शिकायत…क्या सचमुच हो रहा जनप्रतिनिधियों का अपमान..?

IMG-20170921-WA0254बिलासपुर—ज़िला शहर कांग्रेस कमेटी और पार्षद दल का संयुक्त प्रतिनिधिमंडल जिला प्रशासन से मिलकर लिखित शिकायत की है। कांग्रेस नेताओं ने बताया कि निगम और सरकारी विभागों में जनहित योजनाओ के क्रियान्वयन में जन प्रतिनिधियो की भारी उपेक्षा की जा रही है । यह जानते हुए भी जन प्रतिनिधि जनता के प्रति जवाबदेह होता है।

                       कांग्रेस नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल कलेक्टर पी.दयानंद के पास गया। कलेक्टर की अनुपस्थिति में डिप्टी कलेक्टर पैकरा से लिखित शिकायत की है। कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि सरकारी योजनाओं के क्रियान्यवयन में भारी लापरवाही की जा रही है। योजनाओं के क्रियान्यवयन में जनप्रतिनिधियों को महत्व नहीं दिया जा रहा है। खासकर निगम प्रशासन जनता से चुनकर आए जन प्रतिनिधियों को मजाक बनाकर रख दिया है।

                 कांग्रेस पार्षदों ने बताया कि वांछित हितग्राहियों को योजनाओ का लाभ नही मिल रहा है। कई बार दूसरे वार्ड के लोगो को अन्य वार्ड से उपभोक्ता बना दिया जाता है । प्रधान मंत्री आवास योजना,स्मार्ट कार्ड,उज्ज्वला गैस योजना समेत अनेक योजनाओ का लाभ आम जनता को नही मिल रहा है । लोग योजना का लाभ पाने के लिए दर दर भटक रहे हैं। सरकारी कर्मचारी सही जानकारी नही देते।

                      कांग्रेस नेताओं ने बताया कि सरकार अपनी योजनाओं का प्रचार -प्रसार करती है। लेकिन क्रियान्वयन के अभाव में आम जनता को कोी लाभ नहीं हो रहा है। प्रतिनिधि मंडल ने जिला प्रशासन से मांग की है कि सरकारी विभाग,नगर निगम से जनहित योजनाओ की जानकारी जनप्रतिनिधि को दिए जाने को कहें।  योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक लोगो को मिले।

                           प्रतिनिधि मंडल में प्रदेश कांग्रेस महामंत्री अटल श्रीवास्तव,कार्यकारिणी सदस्य शेख गफ्फार,शहर अध्यक्ष नरेंद्र बोलर,नेता प्रतिपक्ष शेख नजीरुद्दीन,ऋषि पांडेय,शैलेन्द्र जायसवाल,सुभाष ठाकुर प्रमुख रूप से शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *