कांग्रेस नेता को पसंद नहीं रेरा,टीएनसी..छतौना स्थित एकडों जमीन पर डंके की चोट में कर रहा अवैध प्लाटिंग..एसडीएम ने कहा..करेंगे कार्रवाई

बिलासपुर— हमेशा सुर्खियों में रहने वाला कांग्रेस नेता एक बार फिर अपने काम को लेकर सुर्खियों में है। विरोध के बाद भी छतौना स्थित पांच एकड़ जमीन पर धड़ल्ले से अवैध प्लाटिंग का खेल खेल रहा है। चर्चा के बीच कांग्रेस नेता को न तो  रेरा की परवाह है और ना ही टीएनसी की ही जरूरत। तुर्रा यह कि सरकार उसकी है..ऐसे में अवैध प्लाटिंग के खिलाफ शासन भी कार्रवाई करने से 100 बार सोचेगा। मामला संज्ञान में आने के बाद तखतपुर एसडीएम महेश कुमार शर्मा ने बताया कि पटवारी और आरआई समेत तहसीलदार को  निर्देश दिया है कि क्षेत्र में किसी भी प्रकार की अवैध प्लाटिंग और राजस्व गतिविधियों पर कड़ी नजर रखें।

छतौना में अवैध प्लाटिंग का खेल

                 जानकारी देते चलें कि छतौना ग्राम पंचायत स्थित तथाकथित कांग्रेस नेता की छत्रछाया में अवैध प्लाटिंग का खेल जमकर चल रहा है। विधानसभा चुनाव में दो अलग अलग पार्टियों में किस्मत आजमा चुके कांग्रेस नेता का जमीन का पुराना कारोबार है। अवैध प्लाटिंग में माहिर कांग्रेस नेता इस समय छतौना में करीब 5 ए़कड़ जमीन पर धडल्ले से अवैध प्लाटिंग कर रहा है। यदि जानकारों की माने तो अवैध प्लाटिंग में माहिर कांग्रेस नेता की गतिविधियों की जानकारी स्थानीय प्रशासन को भी नहीं है। मामले को संज्ञान लाए जाने के बाद तखतपुर एसडीएम ने तत्काल पटवारी और तहसीलदार को मामले में गंभीरता से नजर रखने को कहा। 

पांच एकड़ जमीन पर अवैध प्लाटिंग का खेल

                         बताते चलें कि अवैध प्लाटिंग का खेल छतौना स्थित मेन रोड की पांच एकड़ जमीन पर खेला जा रहा है। जिस जमीन पर अवैध प्लाटिंग हो रही है उसका खसरा नम्बर 103/2, 102/1/,102/2 और 108/1 है। प्लाट की कीमत लाखों रूपयों में है। मजेदार बात है कि प्रशासन को भी इसकी भनक नहीं है।

अवैध प्लाटिंग में नेता की धमक

             जमीन कारोबारियों की माने तो तथाकथित कांग्रेस नेता की नजर हमेशा मौके की जमीन पर रहती है। किसानों को पहले लालच फिर डरा धमका कर जमीन पर कब्जा करता है। इसके बाद अवैध प्लाटिंग कर  निकल जाता है। इस समय अवैध प्लाटिंग का काम छतौना ग्राम पंचायत स्थित आरएमसी बेटन मिक्स सीमेन्ट कांक्रीट प्लांट के सामने कर रहा है।

 रेरा का भय न टीएनसी की परवाह

                   अवैध प्लाटिंग में माहिर कांग्रेस नेता को न तो रेरा का भय है..और न टीएनसी की जरूरत ही है। किसी भी प्रकार की कानून बाधाओं के आते ही सरकार का भय दिखाता है। इसलिए लोगों की जुबान भी बन्द रहती है। चूंकि तखतपुर क्षेत्र में कांग्रेस नेता की तूती बोलती है इसलिए छोटे अधिकारी भी किसी प्रकार के विवाद से बचना चाहते हैं। यही कारण है कि अवैध कारोबारी के हौसले बुलन्द हैं। और ध़़ड़ल्ले से रेरा या नियमों के खिलाफ अंगूठा दिखाकर  अवैध काम को अंजाम देता है।

शिकायत सही..मामले पर करेंगे कार्रवाई 

              तखतपुर एसडीएम महेश शर्मा ने बताया कि मामले को लेकर शिकायत मिली है। हमने शिकायत को गंभीरता से लिया है। तहसीलदार और पटवारी को भी निर्देश दिया है। जांच पड़ताल के बाद उचित कार्रवाई भी करेंगे। नियम के खिलाफ अवैध प्लाटिंग को मान्य नहीं किया जाएगा। प्लाटिंग करने वालों को रेरा के तहत ही काम करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *