कांग्रेस नेता का आरोप..हाईकोर्ट परिसर का हो रहा राजनैतिक उपयोग.बार एसोसिएशन से की शिकायत

बिलासपुर— कांग्रेस नेता और हाईकोर्ट अधिवक्ता संदीप दुबे ने भाजपा समर्थित अखिल भारतीय अधिवक्ता परिषद पर अधिवक्ता संघ के सभागार का दुरूपयोग किए जाने का आरोप लगाया है। उच्च न्यायालय और बार एसोसिएशन समेत बार काउंसिल से संदीप दुबे ने शिकायत की है कि उच्च न्यायालय परिसर में किसी भी प्रकार की राजनैतिक कार्यक्रम पर प्रतिबंधित है। बावजूद इसके आरएसएस  और भारतीय जनता पार्टी के सह संगठन अखिल भारतीय अधिवक्ता परिषद के माध्यम से अधिवक्ता संघ सभागार का राजनैतिक बैठकों और संगोष्ठी के लिए लगातार किया जा रहा है। 
 
       संदीप दुबे ने बताया कि सभी लोग कहीं ना कही किसी राजनैतिक दल का हिस्सा हो सकते हैं। लेकिन हाईकोर्ट परिसर का उपयोग राजनैतिक दल के लिए नहीं कर सकते है। बावजूद सभागार में आयोजित होने वाले कार्यक्रम को लेकर बार के ही कुछ पदाधिकारी एक राजनैतिक पार्टी के रूप में प्रचार प्रसार कर रहे हैं।
 
             संदीप के अनुसार मामले की शिकायत कुछ दिनों पूर्व और आज भी उच्च न्यायालय के अधिवक्ताओं से किया है। साथ ही शिकायत को बार अध्यक्ष अब्दुल वहाब, रजिस्ट्रार उच्च न्यायालय और अध्यक्ष विशेष समिति बार काउंसिल सतीश चंद्र वर्मा के सा्मने भी रखा है।
 
                          मामले मे जिम्मेदार लोगों को बताया गया है कि आज एक बार फिर नाराजगी के बाद भी अधिवक्ता परिषद ने राजनैतिक कार्यक्रम का आयोजन किया है। इस प्रकार के कार्यक्रम को रोका जाना बहुत जरूरी है। आरएसएस संगठन को उच्च न्यायालय से बाहर कार्यक्रम रखना चाहिए। राजनैतिक कार्यक्रम के लिए उच्च न्यायालय परिसर का उपयोग निंदनीय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *