मंहगाई के मुद्दे पर बड़ी रैली करेगी कांग्रेस,28 अगस्त को दिल्ली में ‘मंहगाई पर हल्ला बोल’ रैली का ऐलान

Mehengai Pe Halla Bol Rally: बीते 5 अगस्त को किए गए कांग्रेस के प्रदर्शन को प्रधानंमत्री मोदी द्वारा “काला जादू” बताए जाने के बाद कांग्रेस मंहगाई के मुद्दे पर एक और बड़ी रैली करने जा रही है. पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने मंहगाई के खिलाफ बड़ी रैली का ऐलान करते हुए यह जानकारी भी दी है कि 17 से 23 अगस्‍त के दौरान सभी विधानसभा क्षेत्रों की मंडियों, खुदरा बाजारों और अन्‍य स्‍थानों पर ‘मंहगाई चौपाल’ का आयोजन किया जाएगा.

जयराम रमेश का बयान
जयराम रमेश ने जानकारी देते हुए कहा, “मोदी सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ भारतीय राष्‍ट्रीय कांग्रेस द्वारा 5 अगस्‍त 2022 को आयोजित आन्‍दोलन ने सामान्‍य जनभावनाओं को पूर्णतया प्रतिबिंबित किया. एक राष्ट्रव्यापी जायज विरोध को ‘काला जादू’ के रूप में कलंकित करने का प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का हताशापूर्ण प्रयास बेतहाशा बढ़ती कीमतों और बेरोजगाारी को नियंत्रित करने में बीजेपी सरकार की पूर्ण विफलता के कारण जन्‍म ले रही असुरक्षा की भावना को उजागर करता है.”

मंहगाई चौपाल आयोजित करेगी पार्टी
रमेश ने आगे कहा, “कांग्रेस पार्टी आने वाले हफ्तों में इस लड़ाई को बढ़ती मंहगाई और बेरोजगारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों की श्रंखला के रूप में आगे लेकर जाएगी. कांग्रेस पार्टी 17 से 23 अगस्‍त, 2022 के दौरान सभी विधानसभा क्षेत्रों की मंडियों, खुदरा बाजारों और अन्‍य जगहों पर आपसी विचार-विमर्श के लिए ‘मंहगाई चौपाल’ आयोजित करेगी. जिसका समापन 28 अगस्‍त को नई दिल्‍ली के रामलीला मैदान में ‘मंहगाई पर हल्‍ला बोल’ रैली के रूप में होगा. इस रैली को कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता संबोधित करेंगे. सभी प्रदेश कांग्रेस समितियां एक साथ राज्‍य, जिला और ब्‍लॉक स्‍तर पर ‘मंहगाई पर हल्‍ला बोल- दिल्‍ली चलो’ कार्यक्रम आयोजित करेंगी.”
 
सार्वजनिक सम्‍पत्ति पूंजीपतियों को सैंपा जा रहा
अपने बयान में जयराम रमेश ने मोदी सरकार की नीतियों को लेकर कहा, “भारत के लोग मोदी सरकार के आर्थिक कुप्रबंधन का खामियाजा भुगत रहे हैं. दही, छाछ, पैक किए हुए खाद्यान्न जैसे आवश्‍यक सामानों पर ज्यादा टैक्स की वजह से मंहगाई बढ़ रही है. जबकि सार्वजनिक सम्‍पत्ति को मित्र पूंजीपतियों को सैंपा जा रहा है. इसके साथ ही दिशाहीन अग्निपथ योजना की शुरुआत से रोजगार की स्थिति को बद से बदतर हो रही है. भारतीय राष्‍ट्रीय कांग्रेस इन जनविरोधी नीतियों पर लोगों में जागरूकता फैलाती रहेगी और बीजेपी सरकार पर इसकी गलत नीतियों को बदलने के लिए दबाव बढ़ाएगी.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *