Rajya Sabha का टिकट नहीं मिला तो कांग्रेस नेता ने कहा….

दिल्ली।राज्यसभा के चुनावों के लिए कांग्रेस (Congress) ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. टिकट न मिलने से कुछ नेताओं ने निराशा जाहिर की है. पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता पवन खेड़ा (Pawan Khera) ने तो ट्वीट करके यह तक कह दिया कि शायद उनकी तपस्या में ही कोई कमी रह गई. कांग्रेस ने कुल 10 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है.

पवन खेड़ा कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता हैं. अक्सर वह टीवी डिबेट और अन्य मंचों पर कांग्रेस पार्टी का पक्ष बड़ी मुखरता से रखते हैं. राज्यसभा के चुनाव में वह भी अपने लिए सीट की उम्मीद कर रहे थे. हालांकि, उन्होंने खुल तौर पर कुछ नहीं कहा है. कांग्रेस की लिस्ट जारी होने के बाद पवन खेड़ा ने सिर्फ़ इतना लिखा, ‘शायद मेरी तपस्या में कुछ कमी रह गई’.

नगमा ने भी इशारों-इशारों में जताई नाराजगी
उनके इस ट्वीट पर कई अन्य कांग्रेसी नेताओं ने भी समर्थन जताया और पार्टी के फैसले पर सवाल उठाए. युवा नेता और शायर इमरान प्रतापगढ़ी को महाराष्ट्र से राज्यसभा चुनाव का टिकट दिए जाने पर कांग्रेस प्रवक्ता नगमा ने लिखा, ‘हमारी भी 18 साल की तपस्या कम पड़ गई इमरान भाई के आगे’.

पार्टी ने महाराष्ट्र, राजस्थान, छत्तीसगढ़, हरियाणा, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश और कर्नाटक से कुल 10 उम्मीदवारों को राज्यसभा भेजने का फैसला किया है. इसमें इमरान प्रतापगढ़ी का नाम सबसे चौंकाने वाला है. इमरान प्रतापगढ़ी वर्तमान में कांग्रेस के अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष हैं. वह युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय माने जाते हैं. यही वजह रही कि पार्टी ने उनकी लोकप्रियता को देखते हुए उन्हें राज्यसभा भेजने का फैसला लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *