छात्र संगठन का अप्रेटिस संघ को समर्थन.. SECL कार्यालय के सामने किया प्रदर्शन..विधायक का आरोप.. केन्द्र ने किया भविष्य से खिलवाड़

बिलासपुर—SECL में प्रशिक्षु अप्रेन्टीस छात्रो ने नियमितीकरण को लेकर अप्रेंटिस संघ के बैनर तले एसईसीएल मुख्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया। संघ के अध्यक्ष ऋषि जयसवाल और  NSUI छात्र संगठन प्रदेश सचिव लक्की मिश्रा की अगुवाई में छात्रों ने इस दौरान युवाओं को संबोधित किया। दोनों नेताओं ने एसईसीएल प्रबंधन पर तानाशाही और युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का भी आरोप लगाया।
 
इंदिरा ने किया सरकारी..मोदी ने निजीकरण
 
                  एसईसीएल मुख्यालय के सामने अप्रेंटिस संघ के बैनर तल संगठन के अध्यक्ष ऋषि जायसवाल और एनएसयूआई छात्र संगठन प्रदेश सचिव लक्की मिश्रा की अगुवाई में धरना प्रदर्शन किया गया।  धरना प्रदर्शन में मनेंद्रगढ़ के विधायक डॉ विनय जायसवाल ने धरना स्थल पहुंचकर प्रदर्शन का समर्थन किया। डॉ विनय जायसवाल ने कहा कि 1993 में अप्रेंटिसशिप छात्रों और युवाओं के एसईसीएल समेत अन्य नवरत्न कंपनियों में नियमित रोजगार के लिए बनाए गए नियमों में साल 2014 में केंद्र की मोदी सरकार ने संशोधित किया। ऐसा कर अप्रेंटिसशिप छात्र-छात्राओं के भविष्य से केन्द्र सरकार ने खिलवाड़ किया है। डॉ.जायसवाल ने कहा कि नवरत्न कंपनियों का पूर्व प्रधानमंत्री  इंदिरा गांधी ने राष्ट्रीयकरण किया। अब उन्ही कम्पनियों को मोदी सरकार अंबानी ,अडानी जैसे उद्योगपतियों के हाथों में सौप रही है।
 
युवाओं का होगा शोषण
 
               अपने संबोधन में जायसवाल ने कहा कि निजी हाथों में जाने के बाद अपरेंटिशशिप युवाओं को नुकसान होगा। बेरोजगारी बढ़ेगी..छात्रों का शोषण किया जाएगा। इस दौरान विधायक ने अप्रेंटिसशिप छात्र छात्राओं के  हित को लेकर अंतिम समय तक सहयोगा का एलान किया। उन्होने कहा कि केंद्रीय सरकार ने 2014 में ऐलान किया कि सरकार बनते ही दो करोड़ युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। लेकिन हो उल्टा रहा है। युवाओं को रोजगार देना तो दूर..अब उनसे बेगारी करवाने की तैयारी की जा रही है।
 
                           इस अवसर पर एसईसीएल मुख्यकार्यालय के मुख्य गेट के सामने बैठे प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए। धरना स्थल पर नेशनल ट्रेड ऑफ यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष दीपक जायसवाल,शहर कांग्रेस प्रवक्ता ऋषि पांडेय समेत काफी संख्या में मौजूद अप्रेंटिस छात्रों ने एसईसीएल के खिलाफ भी नारेबाजी की । 
 
महाप्रबंधक से रोजगार की मांग
 
              धरना प्रदर्शन के बाद डॉ विनय जायसवाल, एनएसयूआई प्रदेश सचिव लक्की मिश्रा के संयुक्त नेतृत्व में  प्रतिनिधिमण्डल ने एसईसीएल महाप्रबंधक रविंद्र कुमार से मुलाकात की। मांग पत्र देते हुए अप्रेंटिशशिप युवा छात्र छात्राओं को एसईसीएल में नियमित रोजगार दिए जाने की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *