लोकार्पण का कांग्रेसी करेंगे विरोध…बताया जनता परेशान…अमृत योजना पर भी उठाए सवाल

congress- panjaबिलासपुर— दो मुहानी गांव में सिवरेज ट्रीटमेन्ट प्लान्ट का लोकार्पण किया जाएगा। तीन जनवरी को निकाय मंत्री अमर अग्रवाल ट्रीटमेन्ट प्लांट का लोकार्पण करेंसारगे। लोकार्पण कार्यक्रम का कांग्रेस कमेटी ने विरोध करने का फैसला किया है।

              तीन जनवरी को दोमुहानी गांव में निकाय मंत्री अमर अग्रवाल सिवरेज ट्रीटमेन्ट प्लान्ट का लोकार्पण करेंगे। प्रदेश कांग्रेस महामंत्री अटल श्रीवास्तव ,शहर अध्यक्ष नरेंद्र बोलर ,नेता प्रतिपक्ष शेख नजीरुद्दीन ने प्रेस नोट जारी कर बताया है कि निकाय मंत्री चुनाव को ध्यान में रखकर अपूर्ण योजना का लोकार्पण करना शुरू कर रहे है । सभी लोग जानते हैं कि सिवरेज का काम अभी तक पूरा नहीं हुआ है। केवल लोगों का ध्यान समस्याओं से भटकाने के लिए अधूरे ट्रीटमेन्ट प्लान्ट का लोकार्पण किया जा रहा है।

                     कांग्रेस नेताओं ने बताया कि सीवरेज का काम शहर में लगभग असफल हो चुका है। सिम्पलेक्स कम्पनी ने शहर को बरबाद कर दिया है। जगह जगह गड्ठे खोदकर छोड़ दिया है। जिसका खामियाजा जनता भुगत रही है। किस तरह का खामियाजा भुगत रहे हैं बताने की जरूरत भी नहीं है। क्योंकि जनता सब जानती है।

                कांग्रेस नेताओं के अनुसार इसके सिवरेज ट्रीटमेन्ट प्लान्ट के पहले फेज का लोकार्पण मुख्यमंत्री ने सरकंडा क्षेत्र में किया था। जो पूरी तरह से फ्लाप साबित हो चुका है। आज तक सिवरेज को व्यवस्थित नही किया जा सका है। लेकिन जनता से शुल्क लिया जा रहा है । नेताओं ने बताया कि कांग्रेस पार्टी विकास कार्यों की हिमायती है। लेकिन विकास के नाम पर जनता के साथ धोखाधड़ी की विरोधी भी है। भाजपा के मंत्री जान बूझ कर शाहर में ऐसी ऐसी योजनाए ला रहे है जिसकी सफलता मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है। बावजूद इसके विकास के नाम पर शहरवासियों को मूर्ख बनाया जा रहा है। धन और समय की बर्बादी की जा रही है।

                      योजनाओं के मूल में भ्रष्टाचार है…शहर की जनता बेहाल है । सीवरेज में 429 करोड़ खर्च हो गया है…योजना अभी भी वही के वही है। इसी तरह अमृत योजना का भी हाल है । 210 करोड़ से शहर में पाइप लाइन बिछाया जारहा है । जबकि पानी की सप्लाई खूंटाघाट जलाशय से होना है..250 करोड़ की लाइन बिछेगी ।  खूंटाघाट में काम शुरू नही हुआ है लेकिन बिलासपुर नगर निगम शहर में पाइप बिछाने का काम शुरू कर दिया है। जनता के सवाल का जवाब सरकार को देना होगा।

               कांग्रेस नेताओं ने बताया कि शहर को सीवरेज की खुदाई से निजात नही मिली है..फिर से खुदाई का काम शुरू हो गया है। कांग्रेस पार्टी ऐसी योजना का विरोध करती है। तीन जनवरी को कांग्रेसजन सुबह 9.30 बजे कांग्रेस भवन में इकट्ठा होंगे इसेक बाद उद्घाटन का विरोध करने दोमुहानी जाएंगे। प्रदेश सचिव,शहर कांग्रेस,पार्षद दल,ब्लाक कांग्रेस , सेवा दल,किसान कांग्रेस,महिला कांग्रेस, निर्वाचित जन प्रतिनिधि,पदाधिकारी,कार्यकर्ता बड़ी संख्या में शामिल होंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *