देखे VIDEO-कांग्रेसियों के कार्यक्रम में कोरोना बेदम..प्रोटोकाल की उड़ी धज्जियां..नेता देते रहे दुहाई

बिलासपुर—प्रभारी मंत्री की जिम्मेदारी लेने के बाद जयसिंह अग्रवाल का पहली बार नगर आगमन हुआ। कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं ने आतिशी स्वागत किया। इस दौरान कमोबेश सभी कार्यकर्ताओं ने कोरोना प्रोटोकाल की जमकर धज्यियां उड़ाई। और कोरोना भी उत्साहित कांग्रेसियों के सामने बेदम नजर आया।  भारी भीड़ के बीच प्रभारी मंत्री जय सिंह अग्रवाल का कांग्रेस कार्यालय में  कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के  साथ स्वागत किया। पूरे समय कांग्रेस भवन के अन्दर से बाहर तक भीड़ ही भीड़ नजर आयी। इस दौरान कोई भी नेता या कार्यकर्ता ना तो सोशल डिस्टेंसिंग में नजर आया और ना ही किसी को एसओपी का पालन करते देखा गया। यद्यपि वरिष्ठ नेताओं ने बार बार कोरोना प्रोटोकाल पालन की दुहाई देते रहे। लेकिन मजाल है कि कोई…अपने नेता के निवेदन को कबूल करे। क्योंकि प्रोटोकाल की दुहाई देने वाले नेता ही प्रोटोकाल का पालन करते नहीं दिखाई दिए। 

                 जानकारी देते चलें कि पांच राज्यों में चुनावी सभा के दौरान कोरोना प्रोटोकाल का पालन नहीं किए जाने को लेकर मीडिया और विपक्षियों ने मुद्दा बनाया था। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने तो परिणाम का परवाह किए बिना सभा लेने से ही इंकार कर दिया। इतना ही नहीं उन्होने सामुहिक रूप से अपने ही दल के नेताओं से मिलना भी बंद कर दिया। लेकिन उसी पार्टी के नेताओं ने शुक्रवार को कांग्रेस कार्यालय से लेकर छत्तीसगढ़ भवन तक कोरोना को बेदम और निस्तेज करते नजर आए।

              कांग्रेस कार्यालय और छत्तीसगढ़ भवन में एकत्रित हजार से अधिक संख्या की भीडड में यदि 100-200 लोग कोरोना संक्रमित हो जाए तो आश्चर्य की बात नहीं होगी। सवाल उठता है कि जब मंत्री के कार्यक्रम में कोरोना प्रोटोकाल का पालन नहीं किया जाता है तो प्रशासन आम जनता से प्रोटोकाल का पालन कैसे कराएगी।बहरहाल यह भी संभव हो कि कार्यक्रम में उमड़ी भीड़ को कोरोना ने यदि एक दिन का अभयदान दिया हो तो बात दूसरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *