छत्तीसगढ़ के आने वाले लोगों का लोदाम और लवाकेरा चेकपोस्ट पर होगा कोरोना टेस्ट,कोरोना टेस्ट रिपोर्ट तीन दिन से पुराना नहीं होना चाहिए

जशपुरनगर-कलेक्टर महादेव कावरे ने आज जशपुर विकास खंड के लोदाम चेक पोस्ट और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लोदाम का निरीक्षण करके छत्तीसगढ़ के आने वाले लोगों का लोदाम और लवाकेरा चेकपोस्ट पर कोरोना टेस्ट करने के निर्देश दिए हैं । साथ ही अन्य राज्य से आने वाले लोगों को अपने साथ तीन दिन की अवधि तक का ही कोरोना रिपोर्ट अपने साथ लाने के लिए कहा गया तभी उन्हें जिले में प्रवेश दिया जाएगा । उन्होंने लोदाम चेक पोस्ट का निरीक्षण करके अन्य राज्य से आने वाले लोगों का कोरोना टेस्ट रिपोर्ट देखने के बाद ही जशपुर जिले में प्रवेश देने के लिए कहा गया है । साथ ही कोरोना टेस्ट रिपोर्ट तीन दिन से पुराना नहीं होना चाहिए इसका विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए हैं । उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के ही दूसरे राज्य से होकर आने वाले लोगों का लोदाम चेक पोस्ट और लवाकेरा चेक पोस्ट पर स्वास्थ्य विभाग को कोरोना टेस्ट करने के लिए टीम लगाने के निर्देश दिए हैं , ताकि उनका कोरोना टेस्ट किया जा सके । जिनका रिपोर्ट पाजिटिव आता है , उसको कोविड केयर सेंटर में रखने के निर्देश दिए हैं और जिनका नेगेटिव आता है उसको सात दिन के लिए क्वारेटाईन सेंटर में रखने के लिए कहा गया।

कलेक्टर ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी को नियमों का पालन करना होगा । अन्यथा कार्यवाही होगी । इस अवसर पर एसडीएम जशपुर आकांक्षा त्रिपाठी तहसीलदार को लक्ष्मण राठिया और अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे । कलेक्टर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लोदाम का निरीक्षण करके टिकाकरण की प्रगति की जानकारी ली । और दिव्यांग जिनको चलने फिरने और आने जाने में असुविधा हो रही है ।या दूरदराज लोगों को टिकाकरण करवाने के लिए वाहन की भी व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं । साथ ही ग्राम पंचायत में कोटवारों और पटेल के माध्यम से मुनादी करवाने के निर्देश दिए हैं। ताकि जिले में 45 वर्ष आयु वाले सभी लोगों का शत-प्रतिशत टिकाकरण किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *