इंडिया वाल

Corona Update- कोरोना फिर से पसार रहा अपने पैर, इन राज्यो मे में तेजी से बढ़ रहे मामले

कोरोना के मामले देशभर में अचानक से फिर बढ़ने लगे हैं। इसको लेकर केंद्र सरकार भी सतर्क हो गई है। पिछले दिनों पीएम मोदी ने इसे लेकर एक हाईलेवल मीटिंग भी की थी, जिसके बाद कई दिशानिर्देश जारी किए गए थे।

Corona Update-कोरोना ने साल 2020 और 21 में दुनियाभर में कहर बरपाया। करोड़ों लोग इससे संक्रमित हुए और लाखों की मौत हुई। कई परिवार बर्बाद हो गए। देशों की अर्थव्यवस्था और पूरा सिस्टम डगमगा गया। आधुनिकता का दम भरने वाले देश और लोग इसके सामने नतमस्तक हो गए। साल 2020 ने कोरोना से लड़ने के लिए वैक्सीन आई और उसके बाद थोड़ी राहत की सांस ली गई लेकिन अब एक बार फिर कोरोना के मामले अचानक से बढ़ने लगे हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

दिल्ली और महाराष्ट्र में फिर पैर पसार रहा कोरोना 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और महाराष्ट्र में एक बार फिर से कोरोना पैर पसारने लगा है। दोनों राज्यों में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 300 नए कोरोना मामले सामने आए हैं, कोरोना से 163 लोग ठीक हुए और 2 मौतें हुई हैं। सरकारी आंकड़ों के अनुसार अभी दिल्ली में 806 सक्रिय मामले हैं। वहीं महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 483 नए मामले सामने आए और 317 लोग ठीक हुए। कोरोना के कारण 3 लोगों की मृत्यु होई। अभी राज्य में सक्रिय मामले 2506 हैं।

22 मार्च को पीएम ने की थी बैठक 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोविड-19 की स्थिति और जन स्वास्थ्य क्षेत्र की तैयारियों पर बुधवार (22 मार्च) को उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की थी। बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, स्वास्थ्य राज्यमंत्री भारती प्रवीन पवार, स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण, आईसीएमआर के राजीव बहल, नीति आयोग से वीके पॉल, गृह सचिव अजय भल्ला, पीएमओ के अधिकारीऔर अन्य मौजूद रहे। 

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close