राजनांदगांव जिले ने बनाया रिकॉर्ड, बारिश के बावजूद टीकाकरण के लिए लोगों का जज्बा कम नहीं हुआ,26 हजार से अधिक वेक्सीनेशन

राजनांदगांव। सुरक्षित टीका, सुरक्षित परिवार जनअभियान के अंतर्गत टीका महोत्सव में दूरदराज क्षेत्रों तक टीकाकरण के लिए जनसामान्य में अभूतपूर्व उत्साह रहा। बारिश होने के बावजूद लोगों में टीकाकरण के लिए जज्बा कम नहीं हुआ। अपने घरों से निकलकर युवा एवं बुजुर्ग बड़ी संख्या में टीकाकरण केन्द्रों में पहुंचकर न केवल टीका लगवा रहे हैं, बल्कि दूसरों को भी टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित कर रहे है। लगभग 26 हजार व्यक्तियों ने टीकाकरण कराया है। राज्य शासन के आव्हान पर कोरोना टीकाकरण के लिए जिले में प्रतिबद्धतापूर्वक कार्य किया जा रहा है। कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा के मार्गदर्शन में टीकाकरण के लिए व्यापक जनअभियान चलाया गया है। इस कार्य के लिए जिला प्रशासन की टीम ने अपनी ताकत झोंकी है।तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए सजगता बहुत जरूरी है।

टीका महोत्सव में छुईखदान विकासखंड के ग्राम देवपुरा की 81 वर्षीय बुजुर्ग श्रीमती पुसइया बाई ने टीका लगवाया है। वहीं डोंगरगांव विकासखंड की 82 वर्षीय श्रीमती सागरता बाई ने कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाया। मानपुर विकासखंड में ग्राम भर्रीटोला में बड़ी संख्या में लोग टीकाकरण के लिए आगे आए। छुईखदान विकासखंड के ग्राम लिमो में सहयोग एवं सेवा की भावना से लोग एक दूसरे की मदद करने आगे आए। 78 वर्षीय बुजुर्ग श्रीमती रावत बाई पटेल को टीका लगवाने श्री मोहम्मद इरशाद एवं श्रीमती शबाना खान अपने वाहन से टीकाकरण केन्द्र तक लेकर गए। डोंगरगढ़ विकासखंड के ग्राम अछोली में तथा छुरिया विकासखंड के ग्राम पिनकापार, राजनांदगांव विकासखंड के ग्राम घुमका एवं पटेवा में टीकाकरण के लिए उत्साह का माहौल रहा।
मोहला अनुविभाग में कुल 7315 लोगों का टीकाकरण हुआ। जिसमें चौकी तहसील में 3200, मोहला तहसील में 1903 एवं मानपुर तहसील में 2212 लोगों का टीकाककरण हुआ। जिसमें मानपुर तहसील के भर्रीटोला में 550, कहडबरी में 210 एवं चौकी तहसील के मेटपार में 371, आमाटोला के 214, बांधाबाजार के 236 लोगों का टीकाकरण हुआ। डोंगरगढ़ विकासखंड में 6 हजार से अधिक लोगों ने टीकाकरण कराया।

कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने कहा है कि जिले में ‘सुरक्षित टीका-सुरक्षित परिवारÓ अभियान के टीकाकरण महोत्सव में अभूतपूर्व उत्साह रहा हैं। प्रशासन के आह्वान पर बड़ी संख्या में महिलाएं-पुरूष, युवा-बुजुर्ग स्वयं को टीका लगवाने के लिए आगे आए। उन्होंने आज के अभियान को सफल बनाने के लिए जनप्रतिनिधियों, स्वयंसेवी संगठनों, समाज सेवी संगठनों, अधिकारियों-कर्मचारियों, डॉक्टरों, नर्सों, मितानिनों, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को बधाई दी। राजनांदगांव को कोरोना से पूरी तरह सुरक्षित करने के लिए उन्होंने इसी तरह के जोश और एकजुटता के साथ इस मुहिम को आगे बढ़ाने की अपील की है। आज का यह उत्साह आने वाले दिनों में भी तब तक बना रहना चाहिए, जब तक कि जिले के सभी पात्र लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य हासिल नहीं हो जाता हैै।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *