मेरा बिलासपुर

Covid-19 BF.7 Variant: कोविड से जंग के लिए बनेगा नया प्लान, राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ आज बैठक करेंगे हेल्थ मिनिस्टर मांडविया

Covid-19 Alert for India: चीन में CoronaVirus के नए वेरिएंट से नुकसान को देखते हुए भारत सरकार एकदम सतर्क हो गई है. बैठकों का दौर जारी है. इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया आज (23 दिसंबर) राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ एक बैठक करेंगे. इसमें हालात से निपटने के लिए और किसी भी बड़ी मुसीबत से बचने के लिए योजना बनाई जाएगी. मांडविया ने भारत की तैयारियों पर गुरुवार को राज्यसभा में स्वत: संज्ञान लेते हुए बयान दिया था.केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मांडविया ने कहा, ”हम लगातार स्थिति पर नजर रख रहे हैं. अभी चीन और भारत के बीच कोई भी सीधी उड़ान नहीं है लेकिन लोग दूसरे रास्तों से आते हैं. ऐसे में हम इस पर ध्यान सुनिश्चित करने पर लगे हैं कि वायरस का कोई अज्ञात स्वरूप भारत में प्रवेश न करे और साथ ही यात्रा करने में कोई बाधा न हो.”

वहीं, केंद्रीय मंत्री की राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री से बैठक से एक दिन पहले बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गुरुवार को कहा कि राज्य सरकार कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी की स्थिति उत्पन्न होने पर उससे निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है. उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों, चिकित्सकों और मेडिकल कॉलेजों के निदेशकों के साथ मिलकर राज्य में कोविड स्थिति की समीक्षा भी की है और उनसे कहा है कि यदि कोरोना वायरस के नए स्वरूप का संक्रमण फैलता है तो वे उससे निपटने के लिए कमर कस लें.

यादव ने कहा कि बिहार में अस्पताल हालात से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, जांच और टीकाकरण का काम जोरों पर चल रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि लोगों को भी कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए सुरक्षा उपाय करते रहना चाहिए.

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS