मेरा बिलासपुर

Corona: यात्रियों की निगरानी करने सरकारी शिक्षकों की लगी ड्यूटी

कोरोना को लेकर दिल्ली की केजरीवाल सरकार अलर्ट मोड में आ गई है.

Delhi CoronaVirus: चीन-जापान-अमेरिका सहित कई देशों में कोविड के बढ़ते डर के बीच, दिल्ली सरकार भी कोरोना को लेकर अलर्ट मोड में है. दिल्ली एयरपोर्ट पर विदेश से आ रहे यात्रियों की रैंडम कोविड टेस्टिंग जारी है. तो वहीं दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कहा है कि सरकारी  स्कूलों के शिक्षकों को 15 दिनों के लिए दिल्ली हवाईअड्डे पर तैनात किया जाएगा, ताकि विदेश से आने वाले यात्रियों द्वारा कोविड के अनुकूल व्यवहार सुनिश्चित किया जा सके. इसके लिए शिक्षकों को 31 दिसंबर से 15 जनवरी तक अतिरिक्त स्टाफ के रूप में ड्यूटी लगाई जाएगी.

जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से जिलाधिकारी, पश्चिम ने इस संबंध में आदेश जारी कर कोविड प्रोटोकॉल सुनिश्चित करने के लिए एयरपोर्ट पर अतिरिक्त स्टाफ के रूप में शिक्षकों की तैनाती की है. आदेश के अनुसार, कुल 85 कर्मचारियों, जिनमें शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारी दोनों शामिल हैं, को विदेश से आने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए कोविड प्रोटोकॉल ड्यूटी सुनिश्चित करने के लिए ड्यूटी सौंपी गई है.

बता दें कि 1 जनवरी से 15 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश के कारण सरकारी स्कूल बंद रहेंगे और शिक्षकों को एयरपोर्ट पर काम करना होगा.

इस बीच, दिल्ली सरकार ने अपने सभी अस्पतालों को कोरोना को लेकर सतर्क कर दिया है और उन्हें भविष्य में रिपोर्ट किए जा सकने वाले संभावित कोविड मामलों की तैयारियों को तेज करने का निर्देश दिया है. कोरोना वायरस से निपटने के लिए दिल्ली सरकार पहले से ही अलर्ट है.

सरकारी अस्पतालों के लिए सामान्य दवाओं की खरीद और किसी भी कोविड आपात स्थिति से निपटने की तैयारी के लिए 104 करोड़ रुपये के बजट को मंजूरी दी है. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को अस्पतालों के निदेशकों और चिकित्सा अधीक्षकों के साथ स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हुई बैठक में इस राशि को मंजूरी दी.

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS