मेरा बिलासपुर

जनपद पंचायत उपाध्यक्ष विक्रम ने जताई नाराजगी ..कहा..निगम ने किया बिल्हा की जमीन पर बलात कब्जा..किसी भी सूरत में नहीं दिया जाएगा जमीन

बिलासपुर— टाउन हाल के पीछे खाली जमीन पर बनाए जा रही बाउन्ड्रीवाल का बिल्हा जनपद पंचायत उपाध्यक्ष ने नाराजगी जाहिर की है। विक्रम सिंह ने बताया कि बिना सूचना नियम विरूद्ध बिल्हा जनपद पंचायत की जमीन पर निगम बेजाकब्जा कर रहा है। इसकी शिकायत हम कलेक्टर से करेंगे। विक्रम सिंह ने आरोप लगाया कि मामले में ना तो अधिकारी जवाब दे रहे हैं..और ना ही निगम के जनप्रतिनिधि। इसका हम पुरजोर विरोध करेंगे। 

              बिल्हा जनपद पंचायत विक्रम सिंह ने बताया कि टाउन हाल के बगल से खाली जमीन बिल्हा जनपद पंचायत की है। जमीन पर इसके पहले भी कई बार निगम की तरफ से बेजाकब्जा का विरोध किया गया है। बावजूद इसके निगम प्रशासन ने बिना किसी जानकारी के खाली जमीन के चारो तरफ बाउन्ड्रीवाल बनवाकर बेजाकब्जा का प्रयास किया है। यह जानते हुए भी जमीन बिल्हा जनपद पंचायत की है। बावजूद इसके नियम विरूद्ध बिना नगर निगम ने पूर्व सूचना दिए बिना जमीन के चारो तरफ बाउन्ड्रीवाल बनवा रहा है। 

               विक्रम ने बताया कि निगम को अच्छी तरह से मालूम है कि टाउन हाल के बगल से खाली जमीन बिल्हा जनपद पंचायत की है। राजस्व रिकार्ड में भी जानकारी दर्ज है। पहले भी निगम ने कब्जे का प्रयास किया था। जिसका ना केवल बिल्हा जनपद पंचायत ने विरोध किया। बल्कि कानूनी कार्रवाई को लेकर कदम भी उठाया था। एक बार फिर बिना किसी जानकारी के जमीन पर निगम ने कब्जा किया है।

             विक्रम ने कहा कि मामले में हमने मेयर से बातचीत किया है। उन्होने गोलमोल जवाब दिया है। अधिकारी फोन नहीं उठाते हैं। मामले की शिकायत कलेक्टर से करेंगे। वस्तुस्थिति से अवगत भी कराएंगे। सच तो यह है कि यदि सीमांकन करेंगे तो टाउन हाल परिक्षेत्र का बहुत बड़ा हिस्सा बिल्हा की जमीन पर है। यदि निगम ने कब्जा नहीं हटाया तो कलेक्टर से मिलकर सीमांकन मांग करेंगे। जरूरी हुआ तो कानूनी कार्रवाई का भी सहारा लेंगे। बेशकीमती जमीन को निगम के कब्जे से बचाएंगे भी।

कंटेनमेंट जोन LIST-बिल्हा के इन वार्डो मे कंटेनमेंट जोन घोषित,पेंड्री को भी बनाया गया बफर जोन,देखे सूची

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS