हमार छ्त्तीसगढ़

Chhattisgarh की 11 Loksabha सीटों पर काउंटिंग जारी:रुझानों में BJP इन सीटो पर आगे

Loksabha चुनाव-2024 के नतीजे आज मंगलवार को सामने आएंगे। Chhattisgarh की सभी 11 लोकसभा सीटों के लिए मतगणना जारी है। सबसे पहले पोस्टल बैलट की गिनती की गई। अब तक के रुझानों में भाजपा 9 सीटों पर आगे चल रही है। जबकि राजनांदगांव से पूर्व CM भूपेश बघेल और कोरबा से ज्योत्सना महंत आगे हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

राजनांदगांव से भूपेश बघेल ने 4614 वोटों से बढ़त बना ली है। यहां से भाजपा के संतोष पांडेय पीछे हो गए हैं। जांजगीर-चांपा सीट से कांग्रेस के शिव कुमार डहरिया पीछे हो गए हैं। यहां ये भाजपा के कमलेश जांगड़े 3782 वोटों से आगे हो गए हैं। ​​​​​​​रायगढ़ में भाजपा के राधेश्याम राठिया 9633 वोटों, सरगुजा से भाजपा के चिंतामणि महाराज 784 वोटों से आगे चल रहे हैं।

प्रदेश में चुनाव में 3 सांसद, 1 पूर्व सांसद, 1 कैबिनेट मंत्री, 1 पूर्व CM, 3 पूर्व कैबिनेट मंत्री, विधायक-पूर्व विधायक सहित 220 प्रत्याशी मैदान में हैं। वोटों की गिनती के लिए प्रदेश में 94 मतगणना हॉल बनाए गए हैं, इनमें 6562 अधिकारी-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

निर्वाचन आयोग ने मतगणना को लेकर तैयारी पूरी कर ली है। हर मतगणना स्थल पर त्रिस्तरीय सुरक्षा-व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं। बाहरी लेयर की जिम्मेदारी जिला पुलिस और बाकी केंद्रीय फोर्स को सौंपी गई है।

विवादों से बचने के लिए आयोग ने मतगणना हॉल के 100 मीटर तक नो गाड़ी जोन रखा है। मतगणना हॉल, कंट्रोल रूम और परिसर में वीडियो के अलावा CCTV रिकॉर्डिंग आयोग कराएगा, ताकि साक्ष्य के रूप में इसका इस्तेमाल किया जा सके।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close