Covid-19-एयर इंडिया का पायलट कोरोना पॉजिटिव, मास्को जा रहा विमान वापस बुलाया गया

दिल्ली।Coronavirus (Covid-19):एयर इंडिया (Air India) का एक पायलट (Pilot) कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. एयर इंडिया की फ्लाइट (संख्या AI-1945) मास्को जा रही थी, लेकिन रिपोर्ट आई कि उसके एक पायलट की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है. लिहाजा विमान को बीच रास्ते से वापस दिल्ली एयरपोर्ट बुला लिया गया है. जानकारी के मुताबिक उस विमान में यात्री नहीं थे. वंदे भारत मिशन के तहत वापसी में यात्रियों को लाया जाना था. विमान में कुल चार पायलट थे. दो ले जाने के और दो वापसी के. इनके अलावा दूसरे क्रू मेंबर भी थे. जानकारी के मुताबिक अब नए क्रू मेंबर जाएंगे.सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप NEWS ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

बता दें कि केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने विदेश में फंसे भारतीयों को वापस देश लाने के लिए वंदे भारत मिशन चलाया हुआ है. एयर इंडिया (Air India) ने वंदे भारत मिशन (VandeBharatMission) के तहत अतिरिक्त विदेशों के लिए अतिरिक्त उड़ानों का ऐलान किया है. नागरिक उड्डयन मंत्री (Civil Aviation Minister) हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने कहा है कि 4 जून को दिल्ली-ऑकलैंड, 5 जून को दिल्ली से शिकागो और स्टॉकहोम, 6 जून को दिल्ली से न्यूयॉर्क (New York), दिल्ली से फ्रैंकफर्ट (Frankfurt) और दिल्ली से सियोल (Seoul) के लिए एयर इंडिया की उड़ानें संचालित होंगी.

इसके अलावा 6 जून को ही मुंबई से लंदन और मुंबई से नेवार्क (Newark) की उड़ान होगी. हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि एयर इंडिया की इन उड़ानों के लिए 30 मई से 11 बजे से बुकिंग शुरू हो जाएगी. बता दें कि देश में शुक्रवार यानी 29 मई को 513 घरेलू उड़ानों का परिचालन किया गया, जिनमें 39,969 यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *