क्रेडिट कार्ड से 41 हजार 900 रुपए की धोखाधड़ी, मामला दर्ज

Shri Mi

जबलपुर के कैंट निवासी आशीष पासी ने लार्डगंज थाने पहुंचकर अपने साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है। शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि वह कैंट थाना क्षेत्र का निवासी है, और प्राइवेट जॉब करता है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

कुछ दिन पूर्व उसने एचडीएफसी कंपनी का क्रेडिट कार्ड अप्लाई किया था। क्रेडिट कार्ड आने के बाद उसे लगातार कार्ड को एक्टिवेट करने के फोन आ रहे थे क्योंकि शिकायतकर्ता जबलपुर से बाहर था।

कुछ दिनों बाद एक्टिवेट करने की बात कही जिस पर कस्टमर केयर वालों ने उनसे ऑनलाइन कार्ड एक्टिवेट करवा लेने की बात कही। इसके बाद उनके मोबाइल पर आई ओटीपी को शेयर करने की बात कही गई। अपना कार्ड एक्टिवेट करवा लेने की लालच में शिकायतकर्ता ने ओटीपी शेयर कर दी।

इसके बाद पुनः कॉल सेंटर से शिकायतकर्ता के पास फोन आया और उन्होंने कहा हम आपके कार्ड की लिमिट बढ़ा रहे हैं। एक बार फिर से शिकायतकर्ता द्वारा ओटीपी ले ली गई, बाद में शिकायतकर्ता के मोबाइल पर मैसेज आया कि उनके द्वारा 41900 खर्च किए जा चुके हैं।

इस पूरी घटना के बाद शिकायतकर्ता गोल बाजार स्थित एचडीएफसी बैंक पहुंच और बैंक कर्मियों को इस विषय में पूरी जानकारी दी। अपने साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत के लिए शिकायतकर्ता साइबर सेल भी गया जहां से उसे लार्डगंज थाने में शिकायत दर्ज करवाने की बात कही गई। इधर लार्डगंज पुलिस ने शिकायतकर्ता की शिकायत दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close