TOP NEWS

BCCI ने श्रीलंका सीरीज के लिए किया टीम India का एलान,इन्हे मिली कप्तानी

India Squad for Sri Lanka

दिल्ली।India vs Sri Lanka Series: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने श्रीलंका के खिलाफ अगले महीने खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया है. टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के कप्तान होंगे. वहीं सूर्यकुमार यादव को उपकप्तानी मिली है. हालांकि, वनडे सीरीज में रोहित शर्मा ही टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे.

टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में शिवम मावी, मुकेश कुमार और राहुल त्रिपाठी जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है. वहीं केएल राहुल और ऋषभ पंत टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. इसके अलावा रोहित शर्मा, विराट कोहली, रवींद्र जेडजा और जसप्रीत बुमराह भी टी20 सीरीज में नहीं हैं.

वनडे सीरीज में हार्दिक पांड्या को रोहित शर्मा का डिप्टी बनाया गया है. भविष्य को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. हालांकि, वनडे सीरीज में भी ऋषभ पंत,  रवींद्र जेडजा और जसप्रीत बुमराह नहीं हैं, लेकिन विराट कोहली और केएल राहुल को वनडे सीरीज में चुना गया है. वहीं वनडे में मोहम्मद शमी की भी टीम में वापसी हुई है.

हैरानी की बात यह है कि वनडे सीरीज के लिए शिखर धवन को टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है. इससे पहले कई मौकों पर धवन वनडे फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी कर चुके हैं.

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया- हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी और मुकेश कुमार.

Pension -लाखों पेंशनरों के लिए ताजा अपडेट, 26 जनवरी से शुरू होगी ये सुविधा, इस तरह मिलेगा लाभ

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव , अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह.

भारत-श्रीलंका सीरीज़ का पूरा शेड्यूल

टी20 सीरीज़: 

भारत बनाम श्रीलंका पहला टी20 इंटरनेशनल: 3 जनवरी- वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई.
भारत बनाम श्रीलंका दूसरा टी20 इंटरनेशनल: 5 जनवरी- महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे.
भारत बनाम श्रीलंका तीसरा टी20 इंटरनेशनल: 7 जनवरी- सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, राजकोट.

वनडे सीरीज़: 

भारत बनाम श्रीलंका पहला वनडे: 10 जनवरी- बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम, गुवाहाटी.
भारत बनाम श्रीलंका दूसरा वनडे: 12 जनवरी- ईडन गार्डन्स, कोलकाता.
भारत बनाम श्रीलंका तीसरा वनडे: 15 जनवरी- ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम, तिरुवनंतपुरम.

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS