इंडिया वाल

Crime:लोगों को फंसाकर बनाते थे अश्लील वीडियो, Video के दम पर 11 करोड़ की ठगी, पुलिस का खुलासा

Crime:राजस्थान के अलवर में पुलिस कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. अलवर जिले के गोविंदगढ़ थाना पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए सेक्सटॉर्शन और साइबर ठगी के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों से एक लाख 25 हजार नकद और 8 एटीएम बरामद किए हैं. इन बदमाशों ने दो से तीन साल में करीब 11 करोड़ रु की ठगी की है. पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से सख्ती से पूछताछ में जुटी है.

मेवात क्षेत्र से लगते अलवर जिले में साइबर ठगों ने अपना ठिकाना बना लिया है. आये दिन यहां साइबर ठगी और सेक्सटॉर्शन जैसे मामलों में लोग फंस रहे हैं. ठग लोगों को लाखों रु ब्लैकमेल कर वसूल रहे है. गोविंदगढ़ थाना पुलिस ने एसपी तेजस्वनी गौतम और एएसपी सुरेश खींची के निर्देश पर साइबर ठगों के खिलाफ चलाये अभियान में मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर त्वरित कार्यवाही करते हुए गोविंदगढ़ में पीएनबी एटीएम के पास बिना नम्बर की एक क्रेटा गाड़ी सहित तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो मामला साइबर अपराध से जुड़ा निकला.

थाना अधिकारी तारा चन्द ने बताया कि गिरफ्तार तीन आरोपियों में कय्यूम खान पुत्र कासिम खान ,कैफ खान पुत्र जाहुल मेव और जहीर खान पुत्र दीनू है. तीनों निवासी सहसन थाना जुरहरा जिला भरतपुर के है. इन्हें क्रेटा गाड़ी सहित गिरफ्तार किया गया. साथ ही इनके कब्जे से सेक्सटॉर्शन मामलों में अलग अलग खातों से निकाले गए एक लाख 25 हजार रु नकद, 8 एटीएम कार्ड ,एक स्वाइप मशीन और चार मोबाइल जब्त किए गए है. एसएचओ ने बताया आरोपी दो से तीन साल में करीब 11 करोड़ रु की ठगी कर चुके है. पुलिस अभी इनसे सख्ती से पूछताछ कर आगे जांच में जुटी है.

दिल्ली में 24 घंटे के भीतर 5 मर्डर, केजरीवाल ने अमित शाह को घेरा, तो दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री को दिया ये जवाब

अलवर पुलिस की अब तक जांच में आया इनके सरगना राहुल और यहांन खान है. इन्हें कैफ खान सेक्सटॉर्शन में लोगो को फंसाकर इन्हें अश्लील वीडियो सुपुर्द करता है. फिर राहुल और यहांन ब्लैकमेल कर पैसे ऐंठते है. गैंग से जुड़े लोग गरीब लोगों के खाते के एटीएम पांच सौ रु पर डे के हिसाब से लेते है. फिर उसमें पैसे आने के बाद तुरन्त निकाल लेते है.

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS