CG-फसल बीमा की राशि फर्जी तरीके से निकाली,शाखा प्रबंधक गिरफ्तार

सूरजपुर-फसल बीमा की राशि फर्जी तरीके से आहरित करने के मामले में मुख्य आरोपी शाखा प्रबंधक को थाना झिलमिली पुलिस ने गिरफ्तार किया है।इसी मामले में पहले ही पुलिस ने दो आरोपीयो सुबेदार सिंह व सुनील यादव को पहले ही गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा था। 28.09.2021 को जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित भैयाथान में कृषकों के खाते में जमा फसल बीमा की राशि कृषकों के फर्जी हस्ताक्षर कर आहरित कर करीब 34 लाख रूपये गबन करने के मामले में थाना झिलमिली में अपराध क्रमांक 117/21 धारा 420, 467, 468, 471, 120बी, 34 भादवि के तहत मामला पंजीबद्व किया गया था।

पुलिस अधीक्षक सूरजपुर राजेश अग्रवाल ने मामले की गंभीरता को देखते हुए धोखाधड़ी के मुख्य फरार आरोपी शाखा प्रबंधक जगदीश कुशवाहा को पकड़ने के लिये सूचना तंत्र मजबूत करते हुए पतासाजी कर जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए थे।जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर व एसडीओपी ओड़गी राजेश जोशी के मार्गदर्शन में फरार आरोपी की पतासाजी लगातार की जा रही थी इसी बीच रविवार को मुखबीर की सूचना पर सूरजपुर में प्रकरण का मुख्य आरोपी जगदीश कुशवाहा पिता रामबिलास कुशवाहा निवासी चंदरपुर, थाना भटगांव को घेराबंदी कर पकड़ा गया जिसे विधिवत् गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

मामले पर पुलिस टीम ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित भैयाथान में कृषकों के खाते में जमा फसल बीमा की राशि कृषकों के फर्जी हस्ताक्षर कर आहरित कर करीब 34 लाख रूपये गबन करने के मामले में थाना झिलमिली में अपराध पंजीबद्व किया गया था । पुलिस ने कार्यवाही करते हुए मामले से जुड़े दो आरोपी सुबेदार सिंह व सुनील यादव को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा था। धोखाधड़ी का मुख्य आरोपी शाखा प्रबंधक जगदीश कुशवाहा मामला पंजीबद्ध होने के बाद से ही फरार था। जिसे गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। जो अब जेल भेज दिया गया है।

मुख्य आरोपी शाखा प्रबंधक को पकड़ने की इस कार्यवाही में थाना प्रभारी झिलमिली बसंत खलखो, एएसआई धनेश्वर कुशवाहा, प्रधान आरक्षक हेमन्त सोनवानी, आरक्षक विश्वजीत सिंह, निलेश जायसवाल व दिनेश ठाकुर सक्रिय रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *