अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए SP ने दिए कड़े निर्देश

रामानुजगंज(पृथ्वीलाल केशरी)जिले के पुलिस कप्तान मोहित गर्ग ने सभी पर्यवेक्षण अधिकारियों,थाना प्रबंधकों व चौकी प्रभारियों की मीटिग के दौरान उन्होंने कहा कि कानून एवं शांति व्यवस्थाओं को किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। एसपी मोहित गर्ग ने कहा कि अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए हर संभव कार्रवाई अमल में लाई जाए। किसी भी घटना पर संबंधित एरिया के थाना प्रबंधक व चौकी प्रभारी तुरंत कार्रवाई के लिए व्यक्तिगत तौर पर जिम्मेदार होंगे।

किसी भी प्रकार की आपराधिक घटना की सूचना पर संबंधित थाना प्रबंधक तुरंत मौका पर पहुंचकर हालात के मुताबिक तत्परता से मुनासिब कार्रवाई करें। आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने तथा वांछित दोषियों की धरपकड़ के लिए जिला में प्रभावी पेट्रोलिग व चिन्हित स्थानों पर नाकाबंदी करके संदिग्ध वाहनों की चेकिग की जाये। महिला विरुद्ध किसी भी तरह के अपराध की सूचना पर तुरंत कार्यवाही की जाए।

शस्त्र अधिनियम तथा नशीले पदार्थ अधिनियम के तहत पकड़े गए व्यक्तियों से गहनता से पूछताछ करके उनके सोर्स तक पहुंच कर सटीक कार्रवाई अमल में लाई जाए। थानों में लगे सीसीटीवी कैमरे दुरुस्त होने चाहिए और लगातार सक्रिय रहने चाहिए। सड़क दुर्घटनाओं को रोकने व यातायात नियमों की पालना को सुनिश्चित करने के लिए सख्ती से चेकिग की जाए।

चैकिग के दौरान बुलेट पटाखा मोटरसाइकिल,काली फिल्म, ओवरस्पीड व रोंग साइड चलने वाले वाहनों पर विशेष रूप से कड़ी निगाह रखी जाए। उन्होंने सभी पुलिस अधिकारियों व थाना प्रबंधकों को निर्देश देते हुए कहा कि वांछित अपराधियों को पकड़ने,जुआ सट्टा के अवैध धंधे पर अंकुश लगाने,अवैध असल्लाह रखने वालों को पकड़ने,अवैध शराब तथा नशीले पदार्थों के अवैध धंधे में लिप्त तस्करों को पकड़ने के लिए विशेष रुप से कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाए। उन्होंने जुआ, सट्टा खेलने व खिलाने वालों को पकड़ने तथा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए।

उक्त समीक्षा बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुशील नायक,अनिल कुमार विश्वकर्मा एसडीओपी वाड्रफनगर,रितेश चौधरी,एसडीओपी कुसमी, डी. के. सिंह,उप पुलिस अधीक्षक नक्सल ऑपरेशन,जितेंद खूंटे, उप पुलिस अधीक्षक अजाक एवं जिले के समस्त थाना/चौकी प्रभारी, सायबर सेल प्रभारी एवम् कार्यालय के समस्त शाखा प्रभारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.