बाजार की जमीन पर दबंग सरपंच का कब्जा…ग्रामीणों को दिया धमकी..कलेक्टर मेरे हाथ में..जहां चाहो..शिकायत करो..फर्क नहीं पड़ता

Editor
3 Min Read
बिलासपुर— जहां चाहो..शिकायत करो…मुझे फर्क नहीं पड़ता..क्योंकि कलेक्टर,कमिश्नर मेरे हाथ में है। यह बातें मदनपुर ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से लिखित शिकायत में कही। ग्रामीणों ने बताया कि गांव की शासकीय जमीन पर सोमवार को हाट बाजार लगता है। जमीन पर गौठान भी है। सोमवार को हाट बाजार लगता है। अब उसी जमीन पर दबंग सरपंच ने कब्जा कर खेल बना लिया है। चहेतों से पैसा लेकर बेजा कब्जा भी करवा रहा है। विरोध करने पर कलेक्टर,कमिश्नर को अपने हाथ में होना बताता है। 
 ग्राम मदनपुर पंचायत की शासकीय जमीन पर कब्जा करने के खिलाफ दबंग सरपंच की ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से शिकायत की है। ग्रामीणों ने बताया कि मदनपुर ग्राम पंचायत में सोमवार का साप्ताहिक हाट बाजार शासकीय जमीन पर लगता है। इसी जमीन पर गौठान भी है।
सरपंच विश्वनाथ साहू शासकीय जमीन पर अवैध कब्जा कर पक्का मकान का निर्माण करवा रहा है। अवैध कब्जा और निर्माण कार्य को लेकर जनता में नाराजगी है। सरपंच ने जिस सरकारी जमीन पर कब्जा किया है। उसी जमीन पर प्रत्येक सोमवार को हाट बाजार लगता है।
जिला प्रशासन को दिए अपनी लिखित शिकायत में ग्रामीणों ने बताया कि सरपंच ने गौठान की 2 एकड़ जमीन पर कब्जा कर खेत बना लिया है। इसके अलावा अपने चहेतो से रूपया लेकर सरकारी जमीन पर कब्जा भी करवा रहा है। विरोध करने पर ग्रामीणों को झूठे मामले में फंसाने की धमकी देता है।
ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम सरपंच आए दिन धमकी देता है कि जिसको जहां शिकायत करना हो करे। उसे कोई फर्क नहीं पड़ता है। मेरा कोई कुछ नहीं कर सकता है। क्योंकि  कलेक्टर, कमिश्नर, एसडीएम, थाना सब मेरे हाथ मे  है। सब लोग वहीं करेंगे या बोलेंगे..जो वह चाहता है। ग्रामीणों ने कहा कि सरपंच ना केवल जेल भेजने की बल्कि जान से मारने की धमकी भी देता है।
ग्रामीणों ने कहा कि हम जिला प्रशासन से निवेदन करते हैं कि हाट बाजार की जमीन को बेजा कब्जा से छुड़वाया जाए। गौठान की जमीन पर कब्जा करने वाले सरपंच के खिलाफ कार्रवाई हो।
close