धर्म

Daily Horoscope, 29 May Ka Rashifal: कर्क और धनु समेत इन 5 राशि वालों की चमकेगी किस्मत

Daily Horoscope, 29 May Ka Rashifal।कर्क राशि वालों को किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है. किसी परिजन से दूर जाने के कारण मन खिन्न रहेगा. व्यापार में अनजान व्यक्ति पर अत्यधिक विश्वास न करें, अन्यथा धोखा हो सकता है. नौकरी में कोई भी ऐसा कार्य न करें जिससे आपको अपमानित होना पड़े. कन्या राशि वालों को पैतृक धन संपत्ति मिलने की बाधा किसी वरिष्ठ परिजन के हस्तक्षेप से दूर होगी. कृषि कार्य में मित्रों परिजनों का सहयोग मिलेगा.

Join Our WhatsApp Group Join Now

Daily Horoscope, 29 May Ka Rashifal।किसी प्रियजन को लेकर कोई बेहद शुभ समाचार मिलेगा. धनु राशि वालों को नौकरी में अधीनस्थ से घनिष्ठता बढ़ेगी. कार्य क्षेत्र में संघर्ष बढ़ सकता है. वरिष्ठ अधिकारियों के साथ तालमेल बनाए. धैर्य पूर्वक अपने कार्य में लगे रहे. व्यवसाय से जुड़े लोगों को धीमी गति से लाभ होगा.

मेष (Aries)

नौकरी में स्थानांतरण के योग हैं. आपको किसी जरूरी कार्य से घर से दूर जाना पड़ेगा. व्यापार में कुछ समस्या आ सकती है. किसी महत्वपूर्ण कार्य की जिम्मेदारी नए व्यक्ति के हाथों में न दें. कार्य बनते बनते बिगड़ जाएगा. यात्रा में जरा सी लापरवाही दुर्घटना का सबब बन सकती है. किसी सरकारी योजना का लाभ मिलने से वंचित रह जाएंगे. उद्योग धंधे में सहयोगियों से अकारण मतभेद हो सकते हैं. जिससे धंधे में विघ्न बाधा उत्पन्न हो जाएगा. कोर्ट कचहरी के मामले में विशेष सावधानी बरतें. इष्ट मित्रों से किसी विशेष योजना पर विचार विमर्श होगा. शत्रु पक्ष पर दबाव बढ़ेगा. आत्मविश्वास में वृद्धि होगा. विद्यार्थियों के लिए आज का बहुत अच्छा नहीं रहेगा.

उपाय :- कच्चा घड़ा जल में बहाएं. पक्षियों की सेवा करें.

वृषभ (Taurus)

पूजा आराधना में अधिक समय व्यतीत होगा. आज कुछ छोटी-छोटी समस्या उत्पन्न होती रहेंगी. अपनी समस्या को अधिक न बढ़ने दे. उनका तुरंत समाधान करने का प्रयास करें. इष्ट मित्रों के साथ साझेदारी में कोई कार्य न करें. अपने बलबूते पर कार्य क्षेत्र में निर्णय ले. नौकरी की तलाश में आपको घर से दूर जाना पड़ेगा. नौकरी में नौकर चाकर का सुख बढ़ेगा. बहुराष्ट्रीय कंपनीयों में कार्यरत लोगों को कोई अच्छा ऑफर प्राप्त हो सकता है. आप नौकरी का अच्छा ऑफर स्वीकार करने से पूर्व उसकी ठीक से जांच पड़ताल करें. आप जो भी निर्णय लें. खूब सोच विचार करें खूब सोच विचार कर करें. राजनीति में वरिष्ठ पदस्थ लोग आपके नेतृत्व पर भरोसा जताएंगे और आपको राजनीति में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है.

उपाय :- शिवजी की आराधना करें.

मिथुन (Gemini)

बुधवार का दिन आपके लिए सुखद एवं लाभदायक रहेगा. कार्य क्षेत्र में परिश्रम करने पर उसका अनुकूल फल भी प्राप्त होगा. अपनी सोच को सकारात्मक रखें. वाणी पर नियंत्रण रखें. किसी को कटु वचन न कहें. महत्वपूर्ण कार्यों में सोच समझकर निर्णय लें. सगे भाई बहनों के साथ मिलकर कार्य करने से लाभ होने की संभावना है. साहित्य, संगीत, गायन, कला, आदि में अभिरुचि उत्पन्न होगी. आप आजीविका की तलाश भी करेंगे. संपत्ति के क्रय विक्रय के लिए आज का दिन सामान्य रूप से शुभ रहेगा. इस संबंध में प्रयास करने से सफलता प्राप्त होगी. इसके लिए ऋण लेने की भी संभावना है. अपनी बुरी आदतों को दूर करने का प्रयास करें. विद्यार्थियों को सफलता प्राप्त करने हेतु विशेष प्रयास करने होंगे. तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में रुचि बढ़ेगी.

उपाय :- आज 5 वट वृक्ष लगाए अथवा लगवाने में सहायता करें. जंग लगा हथियार घर में न रखें.

कर्क (Cancer)

बुधवार को अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है. किसी परिजन से दूर जाने के कारण मन खिन्न रहेगा. व्यापार में अनजान व्यक्ति पर अत्यधिक विश्वास न करें. अन्यथा धोखा हो सकता है. नौकरी में कोई भी ऐसा कार्य न करें जिससे आपको अपमानित होना पड़े. दूर देश में किसी प्रियजन का समाचार आ सकता है. कार्य क्षेत्र में कड़ा परिश्रम करना पड़ेगा. घर अथवा व्यवसाय के स्थल पर साज सज्जा पर अधिक ध्यान रहेगा. आयात निर्यात अथवा विदेश सेवा से जुड़े लोगों का अचानक बड़ी सफलता हाथ लग सकती है. राजनीति में विरोधियों से सावधान रहे. नौकरी में स्थान परिवर्तन संभव है.

उपाय :- आज नारियल या बादाम बहते पानी में प्रवाहित करें. लाल चंदन घिसकर माथे पर तिलक लगाए.

सिंह (Leo)

नौकरी में पदोन्नति के साथ वाहन सुख में वृद्धि होगी. प्रेम विवाह की योजना सफल होगी. व्यवसाय की स्थिति में सुधार होगा. परिवार संग पर्यटक स्थल की सैर करेंगे. किसी महत्वपूर्ण कार्य की सफलता से उत्साह में वृद्धि होगी. राजनीति में वर्चस्व स्थापित होगा. कार्य क्षेत्र में आपके कुशल प्रबंधन एवं निर्णय से कोई बड़ी उपलब्धि प्राप्त होगी. जिससे आपकी बॉस अथवा मलिक आपसे बहुत प्रसन्न होंगे. विदेश यात्रा की बाधा सरकारी मदद से दूर होगी. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. परिवार में कोई नवीन सदस्य आएगा.

उपाय :- ॐ बृं बृहस्पति नमः मंत्र का हल्दी की माला पर 108 बार जाप करें.

कन्या (Virgo)

आदि शासन सत्ता में जुड़े लोगों को नए एवं महत्वपूर्ण दायित्व मिल सकते हैं. पैतृक धन संपत्ति मिलने की बाधा किसी वरिष्ठ परिजन के हस्तक्षेप से दूर होगी. कृषि कार्य में मित्रों परिजनों का सहयोग मिलेगा. किसी प्रियजन को लेकर कोई बेहद शुभ समाचार मिलेगा. नवीन व्यापार शुरू करने की योजना सफल होगी. राजनीतिक क्षेत्र में वर्चस्व बढ़ेगा. खेल की दुनिया में आपका सितारा बुलंद होगा. कार्य क्षेत्र में अधीनस्थ एवं उच्च अधिकारियों से सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. न्याय के क्षेत्र में से जुड़े लोगों को महत्वपूर्ण सफलता एवं सम्मान मिलेगा. विद्यार्थियों की विद्या अध्ययन में रुचि कम रहेगी.

उपाय :- आज झूठ न बोलें. शराब न पिए और नमक न खाएं. बार-बार थूकने से बचें.

वृश्चिक (Scorpio)

बुधवार को शासन सत्ता से जुड़े लोगों को नवीन दायत्व मिल सकते हैं. कोई योजना कार्य रूप लेगी. विवादों को विकराल रूप देने से पहले समाप्त करने का प्रयास करें. राजनीतिक क्षेत्र में वर्चस्व कायम होगा. जन समुदाय में संपर्क बढ़ेगा. सम्मान व उपहार का लाभ मिलेगा. व्यवसाय में उपलब्धि का प्रयास सफल रहेगा. देश विदेश की यात्रा का सुयोग है. व्यापार में गुप्त शत्रुओं द्वारा हानि पहुंचाई जा सकती है. व्यर्थ झगड़ा झमेलों में भाग न लें. कोई शुभ संदेश मिलेगा. भाग्य का सितारा चमकेगा. राज्य स्तरीय मान सम्मान मिलेगा. विरोधियों की गतिविधियों को ध्यान में रखें. विश्वास घात से सतर्क रहें. चल अचल संपत्ति विवाद का कारण बनेगी.

उपाय:- आज लाल पुष्प पानी में डालकर स्नान करें.

धनु (Sagittarius)

बुधवार को व्यापार में सजकता पूर्वक कार्य करें. विरोधी पक्ष आदि की गतिविधियों पर नजर रखें. बनते बनते कार्य में विघ्न बाधाएं आएंगी. सामाजिक मान प्रतिष्ठा के प्रति विशेष ध्यान रखें. लोभ लालच से बचे. नौकरी में अधीनस्थ से घनिष्ठता बढ़ेगी. कार्य क्षेत्र में संघर्ष बढ़ सकता है. वरिष्ठ अधिकारियों के साथ तालमेल बनाए. धैर्य पूर्वक अपने कार्य में लगे रहे. व्यवसाय से जुड़े लोगों को धीमी गति से लाभ होगा. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को अधिक परिश्रम तथा योजना बद्ध तरीके से कार्य करने की आवश्यकता रहेगी. राजनीति में महत्वपूर्ण पद मिलने के योग हैं. किसी के बहकावे में आकर महत्वपूर्ण निर्णय न लें. विरोधियों के लिए समय अनुकूल रहेगा.

उपाय :- आज छोटी इलायची पानी में डालकर स्नान करें.

मकर (Capricorn)

बुधवार की शुरुआत व्यर्थ भाग दौड़ के साथ होगी. मेहतपूर्ण कार्य में संघर्ष बढ़ सकता है. सामाजिक कार्य व्यवहार में संयम पूर्वक आचरण करें. विरोधी पक्ष आपको नीचे दिखाने की कोशिश कर सकते हैं. इस संबंध में विशेष सावधानी बरतें. पहले से रुके हुए कार्य बनने के योग बनेंगे. सामाजिक कार्यों के प्रति रुझान कम होगा. कार्य क्षेत्र में अतिरिक्त परिश्रम करने से परिस्थिति अनुकूल होंगी. शेयर, लॉटरी, दलाली ,आयात निर्यात के कार्य में लगे लोगों को यकायक बड़ी सफलता मिल सकती है. राजनीति में आपको महत्वपूर्ण पद से हटाया जा सकता है. कोर्ट कचहरी के मामले में किसी अनजान व्यक्ति पर अत्यधिक भरोसा न करें. अन्यथा मुसीबत में पड़ सकते हैं. विद्यार्थी वर्ग को विद्या अध्ययन से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ेगा.

उपाय :- आज पानी में थोड़ा शहद डालकर स्नान करें.

मीन (Pisces)

बुधवार को महत्वपूर्ण कार्य में सोच समझकर निर्णय लें. विरोधी पक्ष के समक्ष अपनी गुप्त नीतियों का खुलासा न होने दे. सामाजिक क्रियाकलापों के प्रति अभिरुचि बढ़ेगी. घर परिवार में धार्मिक कार्य संपन्न होने के योग बनेंगे. व्यवसाय क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को व्यापार में योजना बद्ध रूप से कार्य करने से सफलता प्राप्त होगी. आयात निर्यात के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को लाभ होगा. सरकारी क्षेत्र में कार्यरत लोगों को संघर्ष करना पड़ेगा. कोर्ट कचहरी में सफलता मिलेगी. मजदूर वर्ग को रोजगार प्राप्त होगा.

उपाय :- आज मंगल मंत्र ॐ अं अंगारकाय नमः मंत्र का जाप मूंगे की माला पर 108 बार करें.

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close