बैठक में फैसला..मुख्यमंत्री को देंगे निमंत्रण..वक्फ बोर्ड सदस्यों ने दिया भरोसा..भव्य तरीके मनाया जाएगा ऊर्स

बिलासपुर—(रियाज़ अशरफी) छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड के सदस्य और खुज्जी विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक इमरान मेमन और वक्फ बोर्ड सदस्य मोहम्मद फिरोज खान शनिवार को लुतरा शरीफ पहुंचे। वक्फ बोर्ड के सदस्यों ने बैठक पहले  पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत प्रदेश के प्रसिद्ध सूफी संत हजरत बाबा सैय्यद इंसान अली शाह के दरगाह में हाजिरी दिया है। सदस्यों ने पहले नूरानी शाही मस्जिद में जोहर की नमाज़ भी अता किया।
 
             दरगाह की ज्यारत के बाद दरगाह के खादिमो ने परम्परागत तरीके से दस्तारबंदी कर सदस्यों का इस्तेकबाल किया। इस दौरान प्रदेश में अमन शांति की दुआ मांगी गयी। इसके बाद वक्फ बोर्ड के सदस्यों ने दरगाह परिसर का प्रशासन की ओर से उपस्थित सीपत तहसीलदार पेखन टोंड्रे के साथ निरीक्षण किया।
 
         दरगाह इंतेजामिया कार्यालय में मुस्लिम जमात लुतरा शरीफ के पदाधिकारी,दरगाह के खादिम समेत अन्य संगठनों के साथ हजरत बाबा सैय्यद इंसान अली शाह के 11 से 15 नवम्बर तक आयोजित 5 दिवसीय 64 वां सालाना उर्स के कार्यक्रम व्यवस्थाओं को लेकर विचार विमर्श किया।
 
                  पूर्व विधायक इमरान मेमन और मोहम्मद फिरोज खान ने बैठक में बताया कि लुतरा शरीफ में प्रदेश की सबसे बड़ी दरगाह है । उर्स के दौरान रोजाना हजारों की तादात में देश के कोने कोने से जायरीन अकीदत के साथ मुरादे लेकर बाबा इंसान अली शाह की दरगाह पहुचते है। उर्स में दूर दराज से पहुचने वाले साथी दर्शनार्थी बाबा सरकार के मेहमान होते हैं। सभी जायरीनों की खिदमत और व्यस्था करना हमारा कर्तव्य है। 
 
                       उर्स में किसी भी तरह की कोई परेशानी ना हो इसके लिए पहले से तैयारी करनी होगी। व्यवस्था को लेकर खास ध्यान देना होगा। उर्स को सफल बनाने के लिए व्यवस्था में हम सभी लोगो को मिलकर सहयोग करना होगा। उन्होंने कहा कि इस वर्ष का सालाना उर्स और भी भव्य तरीके से मनाया जाएगा।
             
                    इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष काँग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग रज्जन अकील खान, राजनांदगांव गोलबाजार मस्जिद मुतवल्ली जावेद अंसारी,असगर अली,मोहम्मद आमिर,जफर अली,वक्फ बोर्ड से मोहम्मद जावेद,मुस्लिम जमात लुतरा शरीफ सदर शेख सज्जाद,सेक्रेट्री रोशन खान,हाजी अनवारुल हक़,मोहम्मद इक़बाल हक़,दरगाह के खादिम मोहम्मद उस्मान खान,हाजी शेर मोहम्मद,हाजी मोहम्मद साबिर,हाजी मोहम्मद शरीफ,हाजी मोहम्मद जाकिर, सैय्यद सलामुद्दीन,मोहम्मद इल्यास,सैय्यद इंसान अली बब्बू भाई,हल्का पटवारी भुवनेश्वर पटेल सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित रहे।
 
उर्स में सीएम को बुलाने की मांग
 
         बैठक में उपस्थित स्थानीय लोगो ने रायपुर से पहुचे बोर्ड के सदस्यों से कहा कि प्रदेश में भूपेश बघेल की सरकार को बने लगभग 4 वर्ष हो गए हैं। मुख्यमंत्री लुतरा शरीफ एक बार भी नही पहुचे हैं। लोगो ने बोर्ड के सदस्यों से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बाबा इंसान अली शाह के सालाना उर्स में बुलवाने की मांग को दुहराया। उपस्थित सदस्यों ने सीएम को निमंत्रित करने का भरोसा दिया।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.