Old Pension Scheme-पुरानी पेंशन योजना को लेकर सीएम के तल्ख तेवर,कही ये बड़ी बात

Shri Mi
2 Min Read

दिल्ली में राहुल गांधी के आवास पर बैठक के बाद सीएम अशोक गहलोत ने बड़ा बयान दिया है. बैठक में 5 राज्यों के चुनाव और भविष्य की रणनीति पर चर्चा हुई है. साथ ही मेम्बरशिप ड्राइव और संगठन चुनाव को लेकर चर्चा हुई. सीएम गहलोत ने कहा कि सब लोग चुनाव में व्यस्त हैं.उन्होंने कहा कि केंद्र की वर्तमान सरकार फासिस्ट सोच की है. इनसे लोकतंत्र को खतरा है. सब लोग परेशान हैं साथ ही मीडिया भी दबाव में है. कांग्रेस से देश की जनता को उम्मीद है. उन्होंने कहा कि ओल्ड पेंशन योजना को लागू करने का फैसला सोच समझकर लिया गया है.

सीएम गहलोत ने कहा कि अगर कोई सरकारी कर्मचारी बुढ़ापे को लेकर सिक्योर नहीं रहेगा तो क्या करेगा. पेंशन योजना के बंद होने से लोग दुखी थे. अब लोग खुश है. ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू करने के लिए मानवाधिकार आयोग भी कह रहा है. लोग इसका वेलकम कर रहे हैं. आसाम, केरला, आंध्रप्रदेश, हिमांचल में पेंशन योजना पर सरकार रिव्यू कर रही है.

सीएम ने कहा कि अगर पेंशन योजना लागू नहीं हो तो टैलेंटेड लोग प्राइवेट में चले जाएंगे. मानवीय दृष्टिकोण से रिसर्च करने के ओल्ड पेंशन योजना को लागू करने का फैसला लिया गया है. उन्होंने कहा कि सभी राज्यों को ओल्ड पेंशन योजना को लागू करना चाहिए. सरकार किसी भी दल की हो, यह मानवीय दृष्टि से जरूरी है. केरल, असम, हिमांचल यह राज्य भी ओल्ड पेंशन को लेकर समीक्षा कर रही है.

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close