मेरा बिलासपुर

सहायक शिक्षको की पदोन्नति में विलंब,कलेक्टर से मिला फेडरेशन

कोरिया।सहायक शिक्षक फेडरेशन जिला इकाई मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर की ओर से प्रतिनिधि मंडल कोरिया कलेक्टर विनय कुमार लंगेह से मिल कर सहायक शिक्षको के पदोन्नति में हो रहे विलंब को अवगत कराया। जिस पर जिला कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी को कड़े निर्देश दिए है और सहायक शिक्षक को आश्वस्त किया है कि आगामी सात दिन में प्रक्रिया पूरी कर ली जायेगी।

जानकारी देते हुए सहायक शिक्षक फेडरेशन के MCB के जिला अध्यक्ष सुरेश कुमार नेताम ने बताया कि पदोन्नति की प्रक्रिया में जिला कोरिया काफी पिछड़ गया है।जिसकी वजह से संभाग में वरिष्ठता और पदोन्नति को लेकर संसय बना हुआ है। जिसकी वजह से जिले के सहायक शिक्षको में असन्तोष की लहर है।

फेडरेशन के जिला मीडिया प्रभारी ओम प्रकाश जायसवाल ने बताया कि सहायक शिक्षको की पदोन्नति सूची में आई खामियों को लेकर हम तीन चार बार जिला शिक्षा अधिकारी से मुलाकात कर चुके है।इसके बाद भी अंतिम सूची अब तक नही बन पाई है।मजबूरन हमे एक दिसम्बर को एक दिवसीय आंदोलन की चेतावनी की सूचना देनी पड़ रही है।

शिक्षक नेता सुरेश कुमार नेताम का कहना है कि जिला कलेक्टर ने मुलाकात में शिक्षको के दर्द और उनकी भावनाओं को समझा है। चर्चा एक एकदम सार्थक हुई है। उम्मीद कर रहे है कि जिला कलेक्टर के हस्तक्षेप से पदोन्नति की सारी प्रक्रिया एक सप्ताह के अंदर निपटा जाएगी।

जिला कलेक्टर से मुलाकात में व ज्ञापन देने के दौरान छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन जिला सुरेश कुमार नेताम,प्रदेश सलाहकार केशरी लाल पैकरा, ब्लॉक अध्यक्ष विनोद कुमार पैकरा,जिला उपाध्यक्ष पंकज कुमार लहरे, होरी लाल यादव,जिला कोषाध्यक्ष लकेश कुमार,जिला मीडिया प्रभारी ओमप्रकाश जायसवाल ,ब्लॉक सचिव ओम प्रकाश, बेचन सिंह, प्रीत राम चुरेंद्र,सत्यप्रकाश सिंह, विष्णु प्रसाद,जागेश्वर टांडीया, भैया लाल भगत, हंसराज सिंह, विरेन्द्र कुमार यादव,अशोक कुमार ठाकुर एवं बहुत सी संख्या में सहायक शिक्षक उपस्थित थे।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS