पुलिस की स्पेशल सेल ने एक PAK आतंकी को किया गिरफ़्तार, AK-47 राइफल समेत कई हथियार बरामद

दिल्ली-दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लक्ष्मी नगर के रमेश पार्क से एक आतंकी को गिरफ़्तार किया है, जो पाकिस्तान का नागरिक है. वह फर्जी आईडी के साथ रह रहा था. उसके पास से एक AK-47 राइफल सहित अन्य कई हथियार जब्त़ किए गए हैं. गिरफ़्तार किए गए शख्स की पहचान मोहम्मद अशरफ के रूप में हुई है. जिस पर गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम, विस्फोटक अधिनियम, शस्त्र अधिनियम और अन्य प्रावधानों के प्रासंगिक प्रावधान के तहत मामला दर्ज़ किया गया है.स्पेशल सेल ने आतंकी के कब्जे से एक AK-47 राइफल के साथ एक अतिरिक्त मैगजीन व 60 राउंड कारतूस, एक हैंड ग्रेनेड, 50 राउंड कारतूस के साथ 2 अत्याधुनिक पिस्टल बरामद की है.

दिल्‍ली पुलिस की स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक़ , गिरफ़्तार पाकिस्तानी आतंकी पिछले लगभग 1 साल से ज़्यादा वक्त से भारत के अलग-अलग शहरों में घूम रहा था. आंतकी सीधा ISI के संपर्क में था, सूत्रों के मुताबिक़ ये एक स्लीपर सेल की तरह अक्टिव था. पूछताछ में वह लगातार गुमराह कर रहा है.

गिरफ्तार आतंकी पिछले 15 साल से दिल्ली में रह रहा था

दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक ये आतंकी पिछले 15 साल से दिल्ली में रह रहा था. और इसने हिंदुस्तानी लडक़ी से शादी भी कर ली थी. फिलहाल अपनी पत्नी से अलग रह रहा था.दिल्ली के स्लीपर सेल का मुखिया था. और हिंदुस्तान आने वाले आतंकियों को हथियार और लॉजिस्टिक प्रोवाइड करवाता था. दिल्ली में इसके नेटवर्क में और भी लोग है. हथियार इसने कालिंदी कुंज के पास यमुना किनारे बालू के नीचे दबा कर रखे थे. लोन वुल्फ अटैक की थी साहिश. जल्द ही कई और गिरफ्तारियां हो सकती है.

वहीं दिल्ली पुलिस ने त्योहारी सीजन को देखते हुए राजधानी में सुरक्षा कड़ी कर दी है. इसी कड़ी में आतंकी हमलों से निपटने के लिए मॉक ड्रिल भी की गई है. पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर सिंह कलसी ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, “हमने किरायेदारों के दस्तावेज सत्यापन के संबंध में विभिन्न समितियों के साथ बैठक की.” कलसी ने कहा कि हम ड्रोन हमलों के लिए भी तैयार हैं.

ISI रच रही हिंदुस्‍तान में आतंकी हमले की बड़ी साजिश

वहीं एक ख़ुफ़िया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI एक बड़ी साजिश रच रही है. ख़ुफ़िया रिपोर्ट के मुताबिक ISI के टारगेट पर देश के कई बड़े शहर और भीड़-भाड़ वाले मार्किट हैं, जहां त्योहारी मौसम में IED ब्लास्ट की साजिश रची जा सकती है. रिपोर्ट में प्लास्टिक लंच बॉक्स के जरिये धमाकों की साजिश रची जा सकती है. ISI के इशारे पर आतंकी संगठन कास नाला, कांची गैंग और स्मगलर गैंग के जरिये हिंदुस्तान में घुसपैठ करने की फिराक में लगे हैं. उधर ख़ुफ़िया रिपोर्ट के बाद देश के बॉर्डर पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

त्योहारी सीजन और आतंकी हमले की आशंका के बीच दिल्ली पुलिस ने कड़ी की सुरक्षा

देश की राजधानी दिल्‍ली में होने वाले त्‍योहारी सीजन के मद्देनजर आतंकी हमले की आशंका जताई गई है. जिसके चलते दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर राकेश अस्‍थाना (Delhi Police Commissioner Rakesh Asthana) ने शनिवार को शीर्ष पुलिस अधिकारियों की बैठक भी बुलाई थी. दिल्‍ली पुलिस के मुताबिक, बैठक में आतंक विरोधी कदम उठाने पर चर्चा की गई. बैठक में आतंक विरोधी कदम उठाने पर चर्चा की गई. इस दौरान इस बात पर भी चर्चा की गई कि आतंकियों को स्‍थानीय लोगों की मदद लेने से कैसे रोका जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.