इंडिया वाल

Covid In China: कोरोना से कोहराम के बीच क्यों खरीद रहे चीन के लोग नींबू, जानें इसके पीछे का सच

China News: चीन में कोरोना का एक बार फिर कहर देखा जा रहा है. इस बीच चीन के शहरों में लोग नींबू खरीद रहे हैं. बीजिंग और शंघाई में करोना वायरस के खिलाफ लोग अपनी इम्यूनिटी मजबूत करने के लिए नींबू(lemon) खरीद रहे हैं. चीन में कोरोना और कोल्ड (सर्दी-खांसी) की दवाई मिलने में किल्लत हो रही हैं. लोगों को दवाई नहीं मिल पा रही है. लोग चीन में नेचुरल तरीके से इम्यूनिटी बढ़ाने पर जोर दे रहे हैं. इसके चलते चीन में नींबू की मांग बढ़ गई है. 

नींबू(lemon) में भरपूर मात्रा में ‘विटामिन C’ पाया जाता हैं जो कोरोना वायरस से बचाता है. हालांकि, इसकी कोई वैज्ञानिक पुष्टि नहीं हुई है. चीन में डिब्बाबंद पीले आड़ू की मांग भी ज्यादा देखी जा रही है क्योंकि कुछ चीनी मानते हैं कि यह भूख में सुधार करने में मदद करता है. नींबू (lemon) और विटामिन सी से भरपूर कुछ फलों के अलावा, चीन में पेन किलर और कोरोना की दवाओं की डिमांड बढ़ गई है. चीन में कोरोना को लेकर लंबे समय से जीरो कोविड पॉलिसी लागू थी. लोगों के प्रदर्शन के बाद, चीन ने कोरोना नियमों में ढील दी थी, जिसके बाद चीन में कोरोना के मामले दोगुना तेजी से बढ़ रहे हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन के डेटा से पता चलता है कि हाल के दिनों में जापान, दक्षिण कोरिया और अमेरिका जैसे देशों में भी कोरोना संक्रमण बढ़ा है.

चीन में बंद किया जा सकता है राष्ट्रीय स्वास्थ्य कोड

अंतागढ़ चुनाव मामले में कांग्रेस की याचिका: सुप्रीम कोर्ट ने हाइकोर्ट से कहा-4 माह में पूरी करे सुनवाई

चीनी सरकार ने पिछले हफ्ते घोषणा की कि वह राष्ट्रीय स्वास्थ्य कोड को बंद कर देगी लेकिन शहरों और प्रांतों के अपने संस्करण हैं, जो अधिक प्रभावी रहे हैं. पिछले हफ्ते बीजिंग में होटल, ऑफिस और जिम में प्रवेश करने के लिए स्थानीय कोड की आवश्यकता थी.

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS